सुशील मोदी ने राजद बागेश्वर सरकार पर बयानबाजी के लिए आरजेडी को दी चेतावनी

बागेश्वर धाम सरकार के नाम से विख्यात पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर बिहार में सियासत कड़ी दर कड़ी आगे बढ़ती जा रही है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने राजद बागेश्वर सरकार पर बयानबाजी के लिए आरजेडी को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि आरजेडी बेवजह हिंदू साधु-संतों को निशाना नहीं बनाए। ओवैसी को रोकने में सफल नहीं हुए तो धीरेंद्र शास्त्री को कैसे रोक सकते हैं। 

पटना में बागेश्वर सरकार के प्रवचन कार्यक्रम की तारीख जैसे-जैसे करीब आ रही है, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर सियासी विवाद बढ़ता जा रहा है। सोमवार को मुजफ्फरपुर कोर्ट में राजद से जुड़े एक अधिवक्ता ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर परिवाद दायर कर दिया।  उसके बाद भाजपा के सीनियर लीडर इस विवाद में कूद पड़े हैं।  पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी पर धीरेंद्र शास्त्री का विरोध करने के लिए बड़ा हमला बोला है।

सुशील मोदी ने कहा है कि धीरेंद्र शास्त्री और उनके व्यक्तित्व को लेकर राजद के लोग बहुत उल्टी-सीधी बातें कर रहे हैं। इससे माहौल खराब हो सकता है।  सरकार को इसमें सजग रहते हुए ध्यान देना चाहिए क्योंकि बागेश्वर सरकार के समर्थकों में इसका मैसेज आ रहा है।  अनावश्यक संघर्ष की स्थिति पैदा की जा रही है। अर्जुन कि लोग ऐसी गलती नहीं करें।

मोदी ने कहा कि सरकार इस पर रोक लगाए। उन्होंने कहा कि अपने देश में  साधु-संतों के समर्थकों की संख्या बहुत ज्यादा होती है। आज आरजेडी के सबसे बड़े  नेता आ जाएं तो 10 हज़ार की भीड़ जमा होगी। लेकिन बागेश्वर बाबा के पीछे एक बार में 2 लाख से ज्यादा लोग खड़े हो जाएंगे। हिंदू साधु-संतों के खिलाफ इस तरह की बयान बाजी अच्छी नहीं है। राजद के लोग ऐसा करके गलती कर रहे हैं।

बता दें कि तेज प्रताप यादव ने धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का कार्यक्रम घोषित होने के साथ ही घेराव करने का ऐलान किया था। उसके बाद आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और प्रवक्ता भाई बिरेंद्र ने उन्हें जेल में डालने की वकालत कर दी  इसी बीच बिहार सरकार के मंत्री सुरेंद्र राम ने बागेश्वर बाबा को ढोंगी करार दे दिया। सभी नेताओं ने कहा कि ऐसे ही लोग हिंदू और सनातन धर्म को बदनाम कर रहे हैं। सुशील मोदी की प्रतिक्रिया इन्हीं बाजी को लेकर आई है।

सुशील मोदी ने पूछा कि राजद के लोग मुस्लिम धर्म या ईसाई धर्म गुरुओं के खिलाफ कोई ऐसा बयान दे सकते हैं क्या? उन्हें रोकने की ताकत है इनमें? सुशील मोदी ने कहा कि बिहार में ओवैसी आए तो क्या राजद के लोग उन्हें रोक पाए थे?  बागेश्वर सरकार के कार्यक्रम पर गलत बयान बाजी नहीं करना चाहिए इससे माहौल खराब होगा।

बिहार की राजधानी पटना में 13 मई से 17 मई के बीच पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का प्रवचन कार्यक्रम होने वाला है इस दौरान बागेश्वर बाबा हनुमान कथा कहेंगे इसमें लाखों की भीड़ जुटने की संभावना है इसे देखते हुए आयोजन समिति तैयारी में जुटी हुई है जिला प्रशासन भी तैयारी कर रही है उसके पहले बिहार में सियासी खींचतान जोरों पर है।  मामला न्यायालय में भी पहुंच गया है।

Back to top button