सुपौल में 135 लीटर नेपाली शराब बरामद, तस्कर फरार

सुपौल: बिहार के सुपौल जिले में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की सीमा चौकी नरपत पट्टी तथा उत्पाद विभाग ने संयुक्त नाका ड्यूटी के दौरान 135 लीटर नेपाली शराब एवं एक मोटरसाइकिल जब्त की।  

एसएसबी 45वीं बटालियन के कार्यवाहक समादेष्टा जगदीश कुमार शर्मा (द्वितीय कमान अधिकारी) ने शनिवार ने यहां बताया कि सूचना मिली थी कि स्पर संख्या 200 के निकट के क्षेत्र से भारी मात्रा में नेपाली शराब की खेप नेपाल से भारत आने वाली है। सूचना की विश्वसनीयता देखते हुए उत्पाद विभाग सुपौल को संयुक्त नाका लगाने का निर्देश दिया गया। कुछ समय बाद नाका दल ने देखा कि एक व्यक्ति मोटरसाइकिल से नेपाल प्रभाग से भारत प्रभाग की तरफ आ रहा है। जैसे ही नाका दल ने उसे घेरने की कोशिश की व्यक्ति मोटरसाइकिल छोड़कर नेपाल की तरफ भागा।

वहीं, नाका दल ने उसका पीछा किया लेकिन अंधेरे का लाभ उठाकर वह व्यक्ति नेपाल प्रभाग में प्रवेश कर गया। इसके बाद नाका दल ने मोटरसाइकिल को अपने कब्जे में लेकर तलाशी ली। तलाशी के क्रम में मोटरसाइकिल पर बोरी में रखी 135 लीटर नेपाली शराब बरामद की गई। आवश्यक कागजी कार्यवाही के बाद जब्त की गई नेपाली शराब तथा मोटरसाइकिल को उत्पाद विभाग, सुपौल के सुपुर्द किया गया। 

Back to top button