सपा विधायक मनोज पांडेय ने किए रामलला के दर्शन

समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक मनोज कुमार पांडेय बृहस्पतिवार को अपने परिवार के साथ अयोध्या पहुंचे और रामलला के दर्शन किए। रायबरेली के ऊंचाहार से विधायक पांडेय ने 27 फरवरी को विधानसभा में सपा के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया था और राज्यसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में ‘क्रॉस वोटिंग’ की थी। पांडेय ने अयोध्या में कहा, “मेरा मानना है कि देश राम का है और राम सभी की आत्मा में हैं। मैंने अपने परिवार के साथ श्रीराम के दर्शन किए। मुझे पहले भी कई बार दर्शन का अवसर मिला है। मैंने ही मांग की थी कि सभी विधायकों को दर्शन के लिए अयोध्या आना चाहिए, लेकिन दुर्भाग्य से हमें तब रुकना पड़ा क्योंकि हमारी पार्टी के नेता ने निर्देश दिया था कि कोई भी विधायक अयोध्या (दर्शन के लिए) नहीं जाएगा।”

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गत 22 जनवरी को अयोध्या स्थित राम मंदिर में आयोजित प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण ठुकरा दिया था। इसके अलावा सपा के विधायक विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के निमंत्रण पर 11 फरवरी को भी अयोध्या नहीं गये थे। मनोज पांडेय ने दावा किया कि उस वक्त समाजवादी पार्टी के ज्यादातर विधायक रामलला के दर्शन करना चाहते थे। उन्होंने कहा, “अगर उन्हें रामलला के दर्शन के लिए रोका गया तो इससे दुर्भाग्यपूर्ण कुछ नहीं हो सकता।” वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अपनी हाल की मुलाकात के बारे में पांडेय ने कहा, “रायबरेली के विकास के संबंध में मुख्यमंत्री के साथ मेरी एक सामान्य मुलाकात हुई थी। मुझे मुख्यमंत्री से मिलना था, मैं समाजवादी पार्टी का मौजूदा विधायक हूं।”

अटकलें लगायी जा रही हैं कि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव में पांडेय को रायबरेली से मैदान में उतार सकती है। पांडेय रायबरेली संसदीय सीट के अंतर्गत आने वाले ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार विधायक हैं। पांडेय ने अयोध्या जाने से पहले कहा था, ”यह गर्व का विषय है कि मैं अपने परिवार के साथ रामलला का दर्शन करने के लिए अयोध्या जा रहा हूं। मैं पहले भी वहां गया था और भगवान राम के दर्शन किए थे।” उन्होंने कहा था, ”मैं लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करूंगा। लोग इस सरकार द्वारा लिए गए निर्णयों जैसे मुफ्त राशन आदि से खुश हैं। कई पीढ़ियों के बलिदान के बाद भव्य मंदिर बना है। मुझे खुशी है कि मैं वहां जा रहा हूं।”

Back to top button