‘ऐसे स्टोर की तो महीनेभर ताज़ी रहेगी पालक’ शख्स ने बताई ऐसी ट्रिक

यूं तो किचन में काम करने वाले लोगों को बहुत सी ऐसी चीज़ें पता होती हैं, जिनका इस्तेमाल करके वो अपने काम को आसान बना सकते हैं. अब जमाना सोशल मीडिया है, ऐसे में आपको बहुत सारे हैक्स सोशल मीडिया पर भी मिल जाते हैं. एक ऐसा ही दिलचस्प हैक वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि पालक को लंबे समय तक ताज़ा कैसे रखा जाए.

हरी सब्ज़ियों में पालक सभी को पसंद होती है लेकिन दिक्कत ये होती है कि इसे स्टोर करना मुश्किल होता है. इस वक्त इसे महीनेभर तक ताज़ा बनाए रखने से जुड़ी एक ट्रिक सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. @shopnaturalgrocers नाम के अकाउंट से इस हैक को शेयर किया गया है, जो निश्चित तौर पर काफी काम का है.

पालक महीनेभर बनी रहेगी ताज़ी
सोशल मीडिया पर Master Class की ओर से बताई गई इस ट्रिक में कहा गया है कि आपको सबसे पहले एक एयरटाइट कंटेनर लेना है. इसके किनारे-किनारे पर एक बिना ब्लीच वाला पेपर टॉवल या फिर कपड़ा लगा लेना है. फिर पालक को टॉवल्स पर लेयर में रखना है. फिर आप कंटेनर को सील करके फ्रिज में रख दीजिए. अगर आपको लगे कि टॉवल पर नमी आ रही है, तो इसे आप दूसरी टॉवल से बदल दीजिए. इस तरह करने से आपकी पालक आराम से महीनेभर तक टिकी रह जाएगी.

अगर 6 महीने के लिए स्टोर करना चाहते हैं तो …
इतना ही नहीं मास्टर क्लास की ओर से पालक को 6 महीने तक स्टोर करने का भी तरीका बताया गया है. उसके मुताबिक अगर आप बिना मौसम के पालक को किसी डिश में इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इसे फ्रीज करके भी रखा जा सकता है. पालक को पहले अपने हाथ से बॉल की तरह बनाना है या फिर प्लास्टिक में बॉल की तरह लपेटकर एक एयरटाइट बैग में सील करके रख सकते हैं. इसे रखने से पहले एयर रिमूव कर लेंगे, तो ये 6 महीने खराब नहीं होगी.

Back to top button