उत्तराखंड में राज्य ओलंपिक खेलों का हुआ समापन

उत्तराखंड के पांचवें राज्य ओलंपिक खेलों का शुक्रवार को समापन हो गया। रुद्रपुर में मनोज सरकार स्टेडियम में आयोजित समापन कार्यक्रम कुमाऊं मंडल के आयुक्त दीपक रावत ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि देश व प्रदेश में खेलों का स्वर्ण युग चल रहा है। सरकार द्वारा खिलाड़ियों को सुविधा मुहैया कराने के साथ ही सरकारी सेवा में भी लाभ दिया जा रहा है। 

दीपक रावत ने कहा खिलाड़ियों को सुविधाएं मिलने से उनका आत्म विश्वास ऊंचा रहेगा एवं वे अपने लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रहेंगे। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए ढांचागत विकास के साथ ही मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी जैसी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। सरकार जहां ब्लॉक, जिला स्तर पर खेल आयोजित कर रही है वहीं राज्य स्तरीय व राष्ट्रीय स्तर के खेलों का आयोजन भी किया जा रहा है। उन्होंने खिलाड़ियों को अभी से लक्ष्य निर्धारित कर प्रदेश व देश का नाम रोशन करने को कहा। उन्होंने खेलों के शांतिपूर्ण व सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई दी एवं सभी खिलाड़ियों को 38 वें राष्ट्रीय खेलों के लिए अग्रिम शुभकामनाएं भी दी। 

राज्य ओलंपिक संघ के अध्यक्ष महेश नेगी कहा कि पांचवें राज्य ओलंपिक खेलों में कुल 33 खेलों का आयोजन किया गया। इनमें से 22 खेल जनपद ऊधम सिंह नगर में आयोजित हुए। उन्होंने बताया कि राज्य खेलों में लगभग 6000 खिलाड़ियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा विजेता खिलाड़ियों व टीमों को पदक प्रदान किए गए। बालक वर्ग में 5 गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले हरिद्वार के पार्थ और बालिका वर्ग में 4 गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाली टिहरी गढ़वाल की सोनिया को इलैक्ट्रिक मोटर बाइक और स्कूटी प्रदान की गई। 

Back to top button