ट्रंप सरकार एक साल पूरा होने पर, अपना पहला ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’ दिया

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर कांग्रेस में अपना पहला ‘स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस’ दिया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पहले दिन ऑफिस में आते ही अमेरिका को महान बनाने के लिए काम किया. पिछले एक साल में हमने कई मुश्किलों का सामना किया है, बावजूद इसके हमने काफी तरक्की है.

अपने भाषण में उन्होंने शरणार्थियों के लिए सख्त नियम बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम शरणार्थियों को मेरिट के आधार पर अपने देश में जगह दें. ट्रंप बोले कि मेरी पहली प्राथमिकता अपने नागरिकों को सुरक्षित करने की है. कई शरणार्थी देश के लिए खतरा साबित होते हैं, जो देश अमेरिका में नशा, हिंसा को बढ़ावा देते हैं. अब समय आ गया है कि इसे रोका जाए.

उन्होंने कहा कि नॉर्थ कोरिया दुनिया और अमेरिका के लिए एक खतरे की तरह उभर रहा है. वह लगातार अमेरिका पर परमाणु हमले की धमकी देता है. नॉर्थ कोरिया को लेकर हम पिछली सरकार की गलतियों को नहीं दोहराएंगे.

ट्रंप बोले कि वीज़ा नीति और शरणार्थी नीति में बदलाव के लिए दोनों दलों को साथ आना चाहिए. ट्रंप बोले कि हम इस समय आतंकी संगठनों का सामना कर रहे हैं. रूस और चीन हमारे लिए आर्थिक चुनौती हैं और हमारी वैल्यू को चैलेंज कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम ISIS को खत्म करने के लिए काम कर रहे हैं, जब तक पूरी तरह से खत्म नहीं कर देंगे हम चैन से नहीं बैठेंगे. आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. आतंकियों के कारण आम लोगों की जान खतरे में है.

पाकिस्तान: बारूदी सुरंग विस्फोट में 7 लोगों की मौत

ट्रंप ने कहा कि अब समय आ गया है कि अपनी न्यूक्लियर ताकत को मजबूत किया जाए. भले ही उसका इस्तेमाल ना करना पड़े, लेकिन हमें तैयार करना होगा. शायद एक समय आए जब दुनिया को अपने न्यूक्लियर हथियारों को खत्म करना पड़े लेकिन अभी वो समय पास नहीं आया है.

ट्रंप ने कहा कि पिछले एक साल में अमेरिका में कई बार हमने गोलीबारी भी होते हुए देखा, जो कि दुखद था. अपने भाषण के दौरान ट्रंप ने कई अमेरिकी नागरिकों को याद किया, जिन्होंने समाज के हित में अच्छा काम किया है. ये सभी व्यक्ति उनके भाषण के दौरान सदन में भी मौजूद रहे.

ट्रंप ने कहा कि चुनाव के बाद से हमने 2.4 मिलियन नौकरियां तैयार कीं, जिनमें मैन्यूफैक्चरिंग में नौकरियां भी शामिल हैं. उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी पिछले 45 साल के निचले स्तर पर है, अफ्रीकी-अमेरिकी बेरोजगारों का आंकड़ा भी गिरा है. ये हमारे लिए काफी बड़ी सफलता है.

अमेरिकी राष्ट्रपति बोले कि हमारी नई टैक्स पॉलिसी ने अमेरिका के लोगों को खुशी दी है. अब अगर कोई शादीशुदा जोड़ा 24000 डॉलर कमाता है तो वह टैक्स फ्री होगा. हमने चुनावों में इसका वादा किया था, जो पहले ही साल में पूरा कर दिया है.

अपने भाषण में ट्रंप ने सभी डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन सांसदों से अपील की, हमें अपने मतभेदों को भुलाकर अमेरिका को आगे बढ़ाने का काम करना चाहिए.

 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button