श्रीलंका ने दी नीदरलैंड को मात, इस बार सुपर-12 में पहुंचने की है उम्मीद

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के क्वालिफायर एक मुकाबले में श्रीलंका ने नीदरलैंड को 16 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही श्रीलंका सुपर-12 के लिए क्वालिफाइ करने की उम्मीद बढ़ गई है। बता दें कि पहला मुकाबला गंवाने के बाद श्रीलंका ने शानदार वापसी की है। श्रीलंका टीम 2014 में टी20 विश्व कप विजेता भी रही है।

इस जीत के बाद श्रीलंका ने तीन मुकाबले में दो जीत हासिल कर ली है। वहीं नीदरलैंड के पास भी दो जीत और एक हार के साथ 4 अंक हो गये हैं। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन का स्कोर खड़ा किया था।

श्रीलंका के सुपर-12 में पहुंचने की बढ़ी उम्मीदें

श्रीलंका की तरफ से कुसल मेंडिस ने अर्धशतकीय पारी खेली। चरित असलंका ने 31 और भानुका राजपक्षे ने 19 रनों का योगदान दिया। नीदरलैंड की तरफ से मीरकेन और लीड ने दो-दो विकेट लिए, जबकि क्लासेन-गुगटेन को एक-एक विकेट मिले।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 146 रन ही बना सकी। नीदरलैंड के ओपनर ओडॉड को छोड़ कोई भी बल्लेबाज श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने नहीं टिक सका। ओडॉड ने 71 रनों की शानदार पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से वनिंदू हसरंगा ने तीन विकेट लिए, महेश तीक्षणा को दो विकेट मिले। वहीं लहीरु कुमारा और बिनुरा फर्नांडे को एक-एक विकेट मिले।

इस प्रकार थी टीमें

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, लहिरु कुमारा, महेश तीक्षणा, बिनुरा फर्नांडे।

नीदरलैंड: मैक्स ओ’डॉड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), टिम प्रिंगल, रूलोफ वैन डेर मेर्वे, टिम वैन डेर गुगटेन, फ्रेड क्लासेन और पॉल वैन मीकेरेन।

Back to top button