Home > राज्य > बिहार > sc-st मसले पर बोले तेजस्वी- कानून का दुरूपयोग करने वालों पर कार्रवाई हो

sc-st मसले पर बोले तेजस्वी- कानून का दुरूपयोग करने वालों पर कार्रवाई हो

पटना। राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने एससी-एसटी एक्‍ट पर कहा कि वे अदालत के फैसले पर कोई टिप्‍पनी नहीं करना चाहते। साथ ही कहा कि कई ऐसे कानून हैं, जिनका दुरूपयोग हो रहा है। जो भी कानून का दुरूपयोग करता है, उसपर कार्रवाई होनी चाहिए।sc-st मसले पर बोले तेजस्वी- कानून का दुरूपयोग करने वालों पर कार्रवाई हो

तेजस्‍वी ने कहा कि केंद्र सरकार यदि दलितों के लिए चिंतित है तो विशेष सत्र के जरिये ऑर्डिनेंस लाये। कल भारत बंद के समय हमने इसकी मांग की थी। केंद्र सरकार दलित और आदिवासी विरोधी है। ये लोग ऑर्डिनेंस नहीं लायेंगे। नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि कई कानून हैं, जिनका दुरूपयोग हो रहा है। जांच एजेंसी को तय करना च‍ाहिए कि हकीकत क्‍या है? केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा‍ कि सेंट्रल एजेंसियों का भी दुरूपयोग हो रहा है। सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स का दुरुपयोग हो रहा है। इस मसले पर भी चर्चा हो। कानून का दुरुपयोग जो भी करे करवाई हो।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने एससी एसटी एक्‍ट पर दिए अपने फैसले पर रोक लगाने से फिलहाल इनकार कर दिया है। कोर्ट ने सभी पार्टियों से इस मुद्दे पर अपने विचार दो दिनों के भीतर देने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 10 दिन बाद की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने केन्द्र की 20 मार्च के फ़ैसले पर अंतरिम रोक लगाने की गुहार ठुकरा दी। हालांकि कोर्ट ने साफ़ किया कि शिकायत करने वाले पीड़ित एससी एसटी को एफआइआर दर्ज हुए बग़ैर भी अंतरिम मुआवज़ा आदि की तत्काल राहत दी जा सकती है। कोर्ट ने कहा कि वो ऐक्ट के खिलाफ नहीं है लेकिन निर्दोषों को सजा नहीं मिलनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जो लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं उन्होंने हमारा जजमेंट पढ़ा भी नहीं है। हमें उन निर्दोष लोगों की चिंता है जो जेलों में बंद हैं।

Loading...

Check Also

MP: शहडोल में बोले पीएम मोदी, 'कांग्रेस का हाल है मुंह में राम बगल में छुरी'

MP: शहडोल में बोले पीएम मोदी, ‘कांग्रेस का हाल है मुंह में राम बगल में छुरी’

मध्‍य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने और प्रचार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com