दक्षिण कोरिया: अस्पताल में आग लगने से जिन्दा जले 31 लोग..

दक्षिण कोरिया के एक निजी अस्पताल में अचानक भीषण आग लग गई, आग की खबर मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी अपने समस्त आवश्यक संसाधन लेकर मौके पर पहुंचे. हेलीकाप्टर द्वारा भी आग पर काबू पाने के प्रयास किये गए. दक्षिण कोरिया के एक निजी समाचार पत्र के अनुसार पता चला है कि,  यह अस्पताल एक पांच मंजिला ईमारत में है. 

आग को काबू करने पहुंचे दमकल कर्मियों में से भी 19 कर्मचारी आग की चपेट में आ गए, जिनकी मौके पर ही मौत हो गई. दक्षिण कोरिया के समाचार पत्र ने कुल 31 लोगो की मौत की पुष्टि की है. जबकि 70 लोगों के बुरी तरह झुलस जाने की खबर है, जिनका दूसरे अस्पताल में इलाज चल रहा है,  आग लगने के समय अस्पताल में कुल 200 लोग मौजूद थे.  

इसे भी पढ़े: गणतंत्र दिवस के दिन लंदन में ‘इंडिया हाउस’ के बाहर भिड़े भारत समर्थक और भारत विरोधी प्रदर्शनकारी

फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है, एक दमकल कर्मी ने तेज़ी से आग फैलने का कारण बताते हुए कहा कि, “आपातकालीन स्थिति में बाहर निकलने के लिए जरूरी निकास द्वार कम थे और वहां तेजी से आग पकड़ने वाली चीज़ें काफी मात्रा में थी, जिस कारण आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी” . रहत एवं बचाव कार्य अभी भी जारी है.

आपको बता दें कि इसी तरह एक बार पहले भी कोरिया के ही जेचियोन शहर में एक फिटनेस क्लब में आग लगने से 29 लोगों की मौत हो गयी थी. फिटनेस क्लब में अवैध रूप से खड़ी हुई गाड़ियों की वजह से आपातकालीन स्थिति में मदद पहुंचाने वाली गाड़ियों का मार्ग बाधित हुआ था.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button