जल्द बदलेगा मौसम, दिल्ली में आज से पूरे हफ्ते हो सकती हैं बारिश…

 देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश देखने को मिल रही है. हालांकि, दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में बारिश कुछ खास स्तर पर नहीं दिखी है और लोग लगातार गर्मी (Heat) से जूझ रहे हैं. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, आज से इन राज्यों में भी बारिश देखने को मिलेगी. दिल्ली में आज से मौसम में बदलाव दिखेगा और अगले कुछ दिन दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिलेगी. 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज से पूरे हफ्ते बारिश हो सकती है. तापमान भी ठीक बना रहेगा. अधिकतम तापमान 36-37 तक जा सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 28 तक देखने को मिलेगा. वहीं, इस दौरान बादल भी छाए रहेंगे. आज की बात करें तो सोमवार दिल्ली में बारिश के पूरे अनुमान बने हुए हैं. बिजली भी कड़कते हुए दिख सकती है साथ ही बादल भी छाए रहेंगे.

उत्तर भारत के मौसम का हाल… 

इसके साथ ही पूरे उत्तर भारत का भी मौसम बदलते दिखेगा. उत्तर प्रदेश से लेकर उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा (Haryana), हिमाचल प्रदेश में भी बारिश होते दिखेगी. जम्मू कश्मीर में भी हल्की से मध्यम बारिश का पूरा अनुमान बना हुआ है. उत्तर प्रदेश के मौसम पर नजर डालें तो लखनऊ से लेकर आगर, अलीगढ़, गौतमबुध नगर, वाराणसी, बरेली समेत अन्य जिलों के लोगों को गर्मी से राहत मिलते दिखेगी. इस पूरे हफ्ते बादल भी छाए रहेंगे और कई हिस्सों में बारिश देखने को मिलेगी. इसके अलावा अधिकतम तापमान भी 36-37 के पास बना रहेगा

जम्मू-कश्मीर में पूरे हफ्ते बारिश के आसार

जम्मू-कश्मीर के मौसम की बात करें तो आज से पूरे हफ्ते तक कई हिस्सों में भारी बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जारी किया है. तापमान पर नज़र डालें तो आज अधिकतम तापमान 17 डिग्री तक रह सकता है तो वहीं न्यूनतम तापमान 11 डिग्री तक जा सकता है. आज से पूरा हफ्ते मौसम का हाल ऐसा ही बना रहेगा.

उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत के सभी राज्यों में बारिश के पूरे आसार बने हुए हैं. आज से 17 जुलाई तक मौसम इसी प्रकार बना रहेगा. कहीं बारिश मध्यम स्तर पर होते दिखेगी तो कहीं भारी बारिश का भी अनुमान है. तापमान में गिरावट से लोगों को गर्मी, उसम से राहत मिलते दिखेगी.

Back to top button