जल्द लॉन्च होगा X TV एप, एलन मस्क ने कहा- बीटा वर्जन रिलीज हो गया…

X (पूर्व में Twitter) जल्द ही एक टीवी एप पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद आप अपने स्मार्ट टीवी पर भी X को इस्तेमाल कर सकेंगे। X TV एप को लेकर लंबे समय से काम चल रहा है और एलन मस्क ने पुष्टि की है कि X TV का बीटा वर्जन रिलीज हो गया है जो कि एंड्रॉयड टीवी के लिए है। X TV का बीटा वर्जन LG, Amazon Fire TV और Google TV पर इस्तेमाल किया जा सकता है। अन्य डिवाइस के लिए इसका अपडेट जल्द ही रिलीज होगा। एलन मस्क ने अभी तक X TV के लॉन्चिंग की तारीख के बारे में जानकारी नहीं दी है।

X TV App में क्या-क्या मिलेगा?

यदि आप सोच रहे हैं कि X TV एप एक ऐसा एप है जिसके जरिए टीवी पर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को एक्सेस कर सकेंगे तो आप गलत हैं। दरअसल X TV एक नई वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस है जिसका आधिकारिक नाम X-Stream Service TV हो सकता है।

X TV एप पर आप लोकल टीवी चैनल के अलावा सभी तरह के खेल, मूवीज और म्यूजिक आदि को लाइव देख सकेंगे। इसमें री-प्ले फीचर भी मिलेगा। इसके अलावा क्लाउड सर्विस का इस्तेमाल करके आप 72 घंटे के शो को क्लाउड पर सेव कर सकेंगे। इसके साथ 100 घंटे की DVR रिकॉर्डिंग भी फ्री में मिलेगी, हालांकि X TV के इस्तेमाल के लिए X अकाउंट की जरूरत होगी।

Back to top button