सोनमर्ग: बचाव अभियान जारी, 9 लोगों को ले जा रहा वाहन सिंध नदी में गिरा

मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग इलाके में सोमवार को दूसरे दिन भी बचाव अभियान जारी है। रविवार शाम यहां नौ यात्रियों को ले जा रहा एक वाहन सिंध नदी में गिर गया। हादसे में वाहन सवार छह लोग लापता हो गए, जबकि तीन को बचा लिया गया। इनमें से पांच लोगों के शव अबतक बरामद किए जा चुके हैं। एक की तलाश की जा रही है।

बताया जाता है कि रविवार को श्रीनगर-लेह राजमार्ग पर एक तवेरा वाहन नौ लोगों को लेकर जा रहा था। तभी गगनगैर इलाके में वाहन सिंध नदी में लुढ़क गया। बचाव दल ने तीन लोगों को तत्काल बचा लिया जबकि अन्य छह लापता हो गए। बचाए गए तीनों यात्रियों को गुंड पीएचसी में भर्ती कराया गया। इनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

अधिकारियों का कहना है कि गुंड थाने की पुलिस ,सीआरपीएफ 118 बीएन और सेना 34 असम राइफल्स, यातायात ग्रामीण पुलिस, नागरिक प्रशासन, स्थानीय लोगों एसडीआरएफ और एनडीआरएफ के साथ मौके पर पहुंचे। लापता लोगों को खोजने का काम तेजी से चलाया गया। सिंध दरिया का बहाव काफी तेज है इसके कारण राहत कार्य में दिक्कतें आती रहीं।

13 दिन पहले झेलम में डूब गए थे 19 लोग
16 अप्रैल को श्रीनगर में झेलम दरिया में 19 लोगों को ले जा रही एक नाव निर्माणाधीन पुल के खंभे से टकराकर पलट गई थी। हादसे में 10 लोगों को तत्काल बचा लिया गया था। छह लोगों की मौत हो गई थी जबकि तीन लापता हो गए थे। लापता लोगों में दो के शव बरामद किए जा चुके हैं। एक की तलाश अभी जारी है।

Back to top button