तो इस वजह से शशि थरूर खेमे ने की यूपी में वोट रद्द करने की मांग

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को हो रही मतगणना से पहले शशि थरूर खेमे ने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में अनियमितताओं का आरोप लगाया। तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर की टीम ने पार्टी के चुनाव पदाधिकारी से संपर्क कर आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में मतदान के दौरान बेहद गंभीर अनियमितताओं का संदेह है। थरूर खेमे ने उत्तर प्रदेश में हुए चुनाव के दौरान सभी वोटों को अमान्य करने की भी मांग की

अत्यंत गंभीर अनियमितता आई सामने

थरूर के चुनावी एजेंट सलमान सोज ने कांग्रेस के केंद्रीय प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को एक पत्र लिखकर कहा, ‘उत्तर प्रदेश में चुनाव के संचालन में अत्यंत गंभीर अनियमितता देखने को मिली है। हम इस पर आपका ध्यान दिलाना चाहते हैं। यूपी में चुनाव प्रक्रिया में विश्वसनीयता बिल्कुल भी नहीं है।

सभी वोटों को माना जाए अवैध

उन्होंने अपने पत्र में कहा, ‘अगर उत्तर प्रदेश की दागी प्रक्रिया को खड़ा होने दिया जाता है तो हम यह नहीं देखते कि इस चुनाव को स्वतंत्र और निष्पक्ष कैसे माना जा सकता है। हम मांग करते हैं कि उत्तर प्रदेश के सभी वोटों को अवैध माना जाए।’ उन्होंने कहा कि आप इसे सार्वजनिक रूप से घोषित करना चाहते हैं या नहीं, हम आपके निर्णय पर छोड़ते हैं। हम वह करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं जो हमें लगता है कि पार्टी के सर्वोत्तम हित में है।

Back to top button