इतनी महंगी हुई Maruti Suzuki Ertiga, जानें ताजा रेट

मारुति सुजुकी ने हाल ही में घोषणा की कि उसने भारतीय बाजार में अर्टिगा एमपीवी की एक्स-शोरूम कीमत में 6,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। कंपनी ने स्टॉक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी की कीमत अब तत्काल प्रभाव से 8.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होगी। 

कितना हुआ है इजाफा 

कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि, अर्टिगा के सभी मौजूदा वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत में 6,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अर्टिगा की अब शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 8,41,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होगी।कीमतों में बढ़ोतरी के अलावा, मारुति सुजुकी अर्टिगा को कुछ स्टैंडर्ड स्पेसिफिकेशन्स भी ऑफर किए गए हैं, जैसे हिल होल्ड असिस्ट और ईएसपी। पहले ये फीचर केवल टॉप-स्पेक वेरिएंट- ZXi+ MT और AT में ही उपलब्ध थे। नई मारुति सुजुकी अर्टिगा सीएनजी एक नए क्रोम-फिनिश ग्रिल, 15-इंच अलॉय व्हील्स और फॉग लैंप के साथ आती है है। रियर की बात करें तो इसमें वाइपर/वॉशर और एलईडी टेल-लैंप है। 

किन खासियतों से है लैस

इंटीरियर की बात करें तो मारुति सुजुकी अर्टिगा सीएनजी में ग्राहकों को पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन, फ्रेश सीट अपहोल्स्ट्री और ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है। अन्य अपडेट में कलर्ड टीएफटी एमआईडी स्क्रीन शामिल है जो सीएनजी-टू-फ्यूल रेशियो देखने के काम में लाइ जाती हैं. 

इंजन और पावर 

नई अर्टिगा सीएनजी के इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन ऑफर किया गया है जो 87 hp की पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है. पेट्रोल मोड में यह 100 hp की पावर जेनरेट करता है। मारुति सुजुकी अर्टिगा पेट्रोल मोड में शुरू होती है और इंजन के आदर्श तापमान पर पहुंचने के बाद सीएनजी में कन्वर्ट हो जाती है. एमपीवी सीएनजी मोड में 15.5 सेकेंड के अंदर 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. जबकि पेट्रोल मोड में यह 13.9 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। मारुति सुजुकी का दावा है कि नई अर्टिगा सीएनजी 26.11 किमी/किलोग्राम की फ्यूल एफीशियन्सी ऑफर करती है.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button