माल्या की तरह नीरव मोदी भी भागा ब्रिटेन, राजनीतिक शरण की कर रहा कोशिश

- in Mainslide, राष्ट्रीय

पंजाब नेशनल बैंक फ्रॉड मामले का आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ब्रिटेन भाग गया है. ब्रिटेन की फाइनेंसियल टाइम्स के मुताबिक, नीरव मोदी वहां राजनीतिक शरण लेना चाहता है. न्यूजपेपर ने भारत और ब्रिटेने के अधिकारियों को कोट करते हुए कहा है कि वह राजनीतिक उत्पीड़न को देखते हुए राजनीतिक शरण की फिराक में है.

बता दें कि रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में नीरव मोदी से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. अखबार ने विदेश मंत्रालय को कोट करते हुए लिखा है, सरकार देश के कानून प्रवर्तन एजेंसियों के नीरव के प्रत्यर्पण के लिए दबाव डालने का इंताजर कर रही है. भारत पहले ही विजय माल्या के प्रत्यर्पण की मांग कर रही है. वह मार्च से ही ब्रिटेन में है.

24 लोगों के खिलाफ चार्जशीट

पंजाब नेशनल बैंक स्कैम के मामले में पुलिस ने मई महीने में 24 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. इसमें नीरव मोदी, चोक्सी, पूर्व पीएनबी चीप उशा, नीरव मोदी के पिता दीपक, बहन पुर्वी मेहता, साले मयंगक मेहता, भाई नीशाल मोदी, एक रिश्तेदार नेहल मोदी, दो बैंक के अधिकारी और तीन कंपनियां भी शामिल हैं.

बड़ी खबर: यूपीएससी पास किए बिना 10 लोगों बन सकेंगे मोदी सरकार में अफसर

सुप्रीम कोर्ट में हुई है अपील

न्यूज एंजेसी पीटीआई के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने सुप्रीम कोर्ट में अपील किया है कि वह चार्जशीट के मामले में संज्ञान ले और नीरव मोदी और उनके परिवार के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करे.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

तेलंगाना: ट्रैक्टर-ट्राली नहर में गिरने से 15 मरे

तेलंगाना के यदाद्री जिले में रविवार को एक