सीतापुर: 30 साल से गांव के बाहर रह रहे पुजारी की हत्या…

कोतवाली महमूदबाद क्षेत्र की ग्राम पंचायत मदारीपुर के मजरा जतरथापुर में मंगलवार देर रात एक पुजारी की हत्या कर दी गई। यह गांव के बाहर बने हनुमान मंदिर के पास रहते थे। ग्रामीणों ने सुबह पुलिस को सूचना दी। मौके पर क्षेत्राधिकारी व अन्य पुलिस अधिकारी जांच कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत मदारीपुर के मजरा जतरथापुर निवासी विजय दास (55) की मंगलवार देर रात हत्या कर दी गई। सुबह ग्रामीणों ने इनके आवास का दरवाजा खुला देखा तो अंदर गये। वहां का मंजर देखकर ग्रामीण सन्न रह गए।

उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस अधिकारी जांच कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक विजय दास गांव के बाहर करीब तीस वर्षों से रह रहे थे। वह अपने आवास के पास बने हनुमान मंदिर में पूजा पाठ करते थे। यह मंदिर गांव से तीन सौ मीटर की दूरी पर है। मौके पर हत्यारोपियों से संघर्ष के निशान भी मिले हैं। पुलिस जांच कर रही है।

परिजनों ने जताया पंचायत मित्र पर व अन्य पर शक
मृतक के भाई रामबरन ने बताया कि विजय दास मंगलवार देर रात नौ बजे घर आये थे। थोड़ी देर बाद वह अपने आवास पर चले गए। उन्हें वर्ष 2014-15 में लोहिया आवास मिला था। वहीं, रहा करते थे। उन्होंने बताया कि विजय अक्सर गांव में विकास कार्यों को लेकर जनसूचना मांगा करते थे। वह आरटीआई कार्यकर्ता भी बन गए थे। हाल ही में पंचायत मित्र सुरेश चंद्र, गांव के ही अरविंद, सतीश व विनोद से इसी को लेकर विवाद भी हुआ था। परिजनों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। हालांकि मौखिक रूप से इन पर ही शक जताया है। पुलिस जांच कर रही है।

मौके से गायब मिले जनसूचना दस्तावेज व मोबाइल
पुलिस की जांच में मौके से जनसूचना के दस्तावेज गायब मिले हैं। वहीं, मृतक का मोबाइल भी गायब है।

Back to top button