सीतापुर: चलती मालगाड़ी में आग लगने से हड़कंप, कोयला-खिलौने जलकर राख

सीतापुर जिले के परसेंडी रेलवे स्टेशन पर रविवार देर रात एक चलती मालगाड़ी में आग लग गई। आग मालगाड़ी की एक बोगी में लगी थी। आग की चपेट में आकर बोगी में रखा लाखों रुपये का सामान जल गया। यह मालगाड़ी दिल्ली से पश्चिम बंगाल जा रही थी। बोगी में कोयले के गत्तों के साथ खिलौने व अन्य सामान रखा हुआ था।

आग की सूचना मिलते ही दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। रातभर बोगी में लगी आग बुझाने का काम चलता रहा। सोमवार सुबह भी दमकल कर्मी आग बुझाते रहे। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। वहीं, आग लगने के बाद बोगी को अलग करके मालगाड़ी को अपने गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया।

मालगाड़ी सीतापुर से बुढ़वल रेल लाइन पर टप्पा खजुरिया स्टेशन से बीती रविवार रात गुजर रही थी। परसेंडी रेलवे स्टेशन के पास इसमें धुआं निकलता दिखा। जिस पर स्टेशन मास्टर की सूचना पर परसेंडी स्टेशन मास्टर ने मालगाड़ी रुकवाकर जांच की। धुआं निकलने की जानकारी उच्चाधिकारियों दी गई।

मौके पर पहुंचे उच्चाधिकारियों व 4 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। लगभग 8 घंटा बीत जाने के बाद आग पर काबू पाया गया। मौके पर आरके बांगर डीसीआई लखनऊ, नीतू सिंह सीनियर डीसीएम लखनऊ, सरवन कुमार ट्रैफिक इंस्पेक्टर, अरविन्द अग्निहोत्री स्टेशन मास्टर सहित आरपीएफ इंस्पेक्टर सीतापुर, टप्पा खजूरिया, परसेंडी, रमईपर स्टेशन के गैंगमैन सहित भारी संख्या में कर्मचारी व पुलिस बल मौजूद रहे। जिस डिब्बे में आग लगी उसमें कोयला, मोबिल, जूते, टायर व बच्चों के खिलौने आदि रखे हुए थे।

Back to top button