इंटरनेट मीडिया पोस्‍ट जारी करने के बाद से हरमन परिवार खालिस्‍तान समर्थकों के निशाने पर..

इंटरनेट मीडिया पोस्‍ट जारी करने के बाद से हरमन परिवार खालिस्‍तान समर्थकों के निशाने पर है। लंदन में रेस्‍तरां चला रहे हरमन सिंह कपूर पर 3 बार हमला हो चुका है। उन्होंने जान का खतरा होने की बात करते हुए लंदन पुलिस से सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

इंटरनेट मीडिया पर खालिस्तान संबंधी वीडियो पोस्ट करने के बाद लंदन में रेस्तरां के सिख मालिक को लगातार धमकियों का सामना करना पड़ रहा है। लंदन से तेजी से वायरल हो रही वीडियो में रेस्तरां के मालिक हरमन सिंह कपूर ने कहा कि उनके रेस्तरां पर खालिस्तानी समर्थकों ने हमला किया था। उन्होंने बताया कि उक्त हमला लंदन में भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ की घटना के कुछ दिनों बाद किया गया। उन्होंने बताया कि वह अपनी पत्नी खुशी के साथ मिलकर लंदन में रेस्तरां चलाते हैं।

इंटरनेट पर पोस्‍ट को लेकर दी जा रही धमकियां

हरमन ने कहा कि खालिस्तान आंदोलन पर उनकी पोस्ट को लेकर उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। हरमन ने बताया कि ना सिर्फ उनके रेस्तरां बल्कि उनके घर पर भी हमला किया गया। उक्त प्रकरण में लंदन पुलिस की भूमिका भी निष्पक्ष नहीं है।

पुलिस ने ना तो सुरक्षा दी और न ही कोई सुनवाई हुई।उन्होंने बताया कि इंटरनैट मीडिया पर भी उन्हें बार-बार ट्रोल किया गया और फोन पर निरंतर धमकियां भी दी जा रही हैं। उन्होंने दावा किया कि उनकी कार का कई बार पीछा किया गया। उन्होंने बताया कि कनाडा, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में बसे लोगों का एक वर्ग खालिस्तान का पक्षधर है।

वीडियो हटाने को कहा गया

उल्लेखनीय है कि गत दिनों इंटरनेट मीडिया पर जारी हुई हरमन की वीडियो में उन्होंने ब्यान दिया था कि जिन्हें खालिस्तान की जरूरत है, वे भारत वापस जाएं और वहां जाकर इसकी मांग करें। पोस्ट के बाद ही वीडियो हटाने के लिए फोन आने लगे थे। फोन करने वाले इंटरनेट मीडिया पर चल रही पोस्ट हटाने को कह रहे थे ऐसा ना करने पर धमकी देने वालों ने उन्हें तथा उनके परिवार को जान से मार देने की चेतावनी दी थी।

पांच लोगों ने किया हमला

चेतावनी के बाद पांच लोग आए और उनके रेस्तरां पर हमला कर दिया। हमलावरों ने पोस्ट हटाने के अलावा ”खालिस्तान जिंदाबाद” और ”हिंदुस्तान मुर्दाबाद” जैसे नारे लगाने के लिए मजबूर किया। उन्होंने उन्हें (हरमन) भारत का झंडा भी जला देने की धमकी दी तथा कहा कि अगर ऐसा ना किया तो उन्हें मरा दिया जाएगा। उन्होंने जान का खतरा होने की बात करते हुए लंदन पुलिस से सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

Back to top button