सिमी के आतंकी अबू फैजल और इकरार को उम्र कैद

- in राष्ट्रीय

आखिर सिमी के आतंकियों को उनके किये की सज़ा मिल ही गई.भोपाल जिला कोर्ट ने सिमी के आतंकी अबू फैजल और इकरार को उम्र कैद की सज़ा सुनाई.

आपको बता दें कि सिमी के कुख्यात आतंकी अबू फैजल पर हत्या, लूट और आतंकी साजिश के कई मामले दर्ज हैं. खंडवा जेल से फरार होने के बाद मध्य प्रदेश एटीएस ने उसको दो साथियों के साथ सेंधवा के पास से पकड़ा था. जेल से फरार होने के बाद वह मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा पर वेश बदलकर मजदूर के रूप में रह रहा था.

अब चीन ने पसारे अरुणाचल प्रदेश सिमा पर भी पैर

उल्लेखनीय है कि 2009 में आतंकी अबू ने एटीएस के आरक्षक सीताराम की हत्या कर दी थी. इसके अलावा मणप्पुरम गोल्ड से कई किलो सोना भी लूटा था. अबू गुजरात ब्लास्ट में भी आरोपी है. उसने एमपी और गुजरात में अन्य अपराधों को भी अंजाम दिया था. स्मरण रहे कि इंदौर की कोर्ट ने भी गत वर्ष फरवरी में सिमी के सरगना सफदर नागौरी के साथ 10 अन्य आतंकियों को देशद्रोह और अवैध हथियार रखने के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई थी. इसके बाद पिछले साल मार्च में मध्यप्रदेश में भोपाल पैसेंजर ट्रैन में हुए आतंकी हमले के बाद से मध्यप्रदेश की सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई .एमपी पुलिस की नज़रे सिमी से जुड़े लोगों की गतिविधियों पर हमेशा बनी रहती है.

You may also like

मध्यप्रदेश चुनाव : कल भाजपा आयोजित करेगी ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’, PM मोदी समेत कई बड़े नेता होंगे शामिल

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव तेजी से नजदीक आ