बिहार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सौंपा अपना इस्तीफा 

बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से है जहां बिहार सरकार के कृषि मंत्री और राजद विधायक सुधाकर सिंह ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. पिछले कुछ दिनों से बिहार की राजनीति में अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले सुधाकर सिंह ने अपना इस्तीफा बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को सौंपा है.

मालूम हो कि कृषि मंत्री सुधाकर सिंह बिहार राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के पुत्र हैं. वो नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी सरकार में कृषि मंत्री बनाये गए थे. सुधाकर सिंह के मंत्री पद से इस्तीफा दिये जाने की पुष्टि उनके पिता और राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने की है.

मालूम हो कि सुधाकर सिंह महागठबंधन की सरकार में आरजेडी कोटे से मंत्री बने थे. सुधाकर सिंह ने भ्रष्टाचार को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. सुधाकर सिंह ने खुले मंच से बिहार सरकार के कृषि विभाग के अधिकारियों को चोर और खुद को उनका सरदार कहा था. उनके इस बयान को लेकर खूब बवाल हुआ था

कैबिनेट की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा इस बात को लेकर जब उनको टोका गया था तो इस पर सुधाकर सिंह कैबिनेट की बैठक से उठकर चले गए थे. सुधाकर सिंह ने नीतीश सरकार के कृषि रोडमैप को भी आड़े हाथों लिया था.

Back to top button