कोलकाता के प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने के बाद Shreyas Iyer ने किया बड़ा खुलासा

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले ही सोचा था कि उनकी टीम आईपीएल 2024 प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बनेगी। केकेआर ने ईडन गार्डन्‍स पर मुंबई इंडियंस को 18 रन से मात देकर प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की की। अय्यर ने कहा कि उनकी टीम की मानसिकता है कि किसी भी स्थिति से निकलकर जीतना है।

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले ही सोच लिया था कि उनकी टीम आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बनेगी। केकेआर की 12 मैचों में यह 9वीं जीत रही और 18 अंक के साथ वो प्‍वाइंट्स टेबल में नंबर-1 पर है।

बता दें कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर प्‍लेऑफ में अपनी जगह पक्‍की की। मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा कि हमने शानदार क्रिकेट खेली और लड़कों ने जिम्‍मेदारी उठाई। हमारी टीम में गेम को पलटने वाले कई खिलाड़ी हैं। अय्यर का मानना है कि जो टीम सर्वश्रेष्‍ठ खेलती है, वो ही जीतती है।

श्रेयस अय्यर का बयान
मैंने मैच से पहले सोचा था कि हम प्‍लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनेंगे। हमने शानदार क्रिकेट खेली। लड़कों ने जिम्‍मेदारी उठाई। हमारी टीम में मैच पलटने वाले कई खिलाड़ी हैं। लड़कों ने शानदार एटीट्युड दिखाया और इसका नजारा भी देखने को मिला। मेरा मानना है कि जो भी टीम अच्‍छा खेलती है, वो जीतती है। हमारी मानसिकता है कि किसी भी स्थिति से ऊपर आकर जीत दर्ज करना है।

मुंबई की टीम पहले छह ओवर के बाद अच्‍छा खेल रही थी, लेकिन हमने दमदार वापसी की। हम आंकड़ों और रिकॉर्ड्स के बारे में नहीं सोचते हैं। आज का दिन नया था और मौसम अच्‍छा नहीं था। हमने अच्‍छा प्रदर्शन किया, जो कि महत्‍वपूर्ण है।

मन की आवाज पर किया विश्‍वास
श्रेयस अय्यर ने साथ ही बताया कि वरुण चक्रवर्ती को चौथा ओवर और हर्षित राणा को आखिरी ओवर देने के पीछे की वजह क्‍या थी। अय्यर ने कहा, ”मेरा मानना है कि कौनसा गेंदबाज उस दिन बेहतर गेंदबाजी कर रहा है, वो जानना बेहतर है। वरुण शानदार गेंदबाजी कर रहा था। नेट्स पर उनकी लेग स्पिन को खेलना मुश्किल हो रहा था। मैंने अपने मन की आवाज पर विश्‍वास किया और यह कारगर साबित हुआ।”

Back to top button