SHRAVASTI NEWS: एक क्लिक में पढ़ें श्रावस्ती की हर बड़ी खबर

तालाब में डूब रहे ब्यक्ति की अग्नि शमन कर्मियों ने बचाई  जान

श्रावस्ती।  भिनगा, फायर सर्विस  वाचरूम ड्यूटी पर तैनात फायरमैन गोपाल राम ने देखा कि, एक व्यक्ति अपना मोबाइल तथा पर्स बाहर फेंक कर तालाब में कूद गया है। फायर मैन गोपाल राम ने तत्काल घंटा बजाया जिसको सुनकर FSSO मय टीम फायर स्टेशन भिनगा के सामने तालाब में कूदे व्यक्ति को बचाने के लिए मौके पर पहुंचे। जिसके बाद युवक को बाहर निकालकर प्राथमिक उपचार करके स्ट्रेचर पर रखकर फायर टेंडर वाहन संख्या UP40G0278 में लिटा कर अल्प समय मे तीव्र गति से संयुक्त जिला चिकित्सालय भिनगा ले जाकर भर्ती कराया।

जहां तत्काल इलाज प्रारंभ हो गया जिससे युवक की जान बच गयी। तालाब में कूदे व्यक्ति की पहचान  दीपक तिवारी 30 वर्ष पुत्र रक्षा तिवारी, निवासी- मोहल्ला हनुमान गढी, कस्बा भिनगा श्रावस्ती के रूप में हुयी, फायर कर्मियो द्वारा युवक की जान बचाने पर वहाँ पर उपस्थित जनमानस द्वारा फायर सर्विस यूनिट की भूरि-भूरि प्रशंसा की गयी ।

स्वतत्रंता दिवस पर बन्द रहेगी मादक पदार्थ की बिक्री-जिलाधिकारी

श्रावस्ती। प्रदेश आबकारी मैनुअल खण्ड-1, भाग-2, अनुभाग-5 के नियम-1 (ख) में प्राविधानित जनपद की फुटकर एवं थोक ब्रिकी की समस्त आबकारी दुकाने (देशी शराब, विदेशी मदिरा, बियर, भांग) दिनांक 15 अगस्त, 2020 स्वतत्रंता दिवस पर पूर्णतया बन्द रहेगी।

उक्त जानकारी जिलाधिकारी यशु रूस्तगी ने दिया है। उन्होंने कहा है कि उक्त बन्दी अवधि के दौरान यदि जिले में कोई भी देशी, विदेशी शराब की दुकान अथवा भांग की दुकान/बियर खुले पाये गए तो सम्बन्धित दुकानो को तत्काल प्रभाव से सीज कर उनका लाइसेन्स भी निरस्त कर दिया  जाएगा। बन्दी के दौरान अनुज्ञापियों को कोई प्रतिकर देय नही होगा।

जिलाधिकारी ने उक्त आदेश का कडाई से पालन सुनिश्चित कराने हेतु जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया है इस सम्बन्ध में उन्होने पुलिस अधीक्षक से भी अपेक्षा की है कि उक्त अवधि में आबकारी दुकनों की बंदी का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने के लिए अपने स्तर से भी समस्त थानाध्यक्षों को भी निर्देशित करें।

कर्मचारी के  कोरोना पोजटिव निकलने के बाद बिना सेनिटाइजेशन खुल रहा दफ्तर

श्रावस्ती।  गिलौला,  मोहम्मदापुर स्थिति बी आर सी केंद्र में कार्यरत कार्यलय सहायक जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले।  बीआरसी भवन में तैनात कर्मचारी तथा कार्यालय सहायक सभी ने कोरोना की जांच करायी थी जिसमे कार्यालय के सहायक पोजटिब मिले कोविड एक्ट के तहत कार्यालय को बंद कर सेनिटाइजेशन के बाद ही खोलने का प्रावधान है।

लेकिन न ही सेनिटाइजेशन कराया गया अपितु कार्यालय बदस्तूर जारी है कार्यलय में सिर्फ संक्रमित कर्मचारी का ही कमरा बन्द कर दिया गया है बाकी कार्यालय के सभी कर्मचारी कार्यालय में आकर कार्य कर रहे है वे सभी डरे हुये है। उनका कहना है कि कार्यालय को प्रतिदिन  सेनिटाइज कराया जाये या फिर हम लोगो को 14 दिन तक कार्यालय नही बुलाया जाय इस सम्बंध में जब खण्ड शिक्षा अधिकारी से जानकारी के लिए फोन किया गया तो उनका फोन नही उठा वजह जो भी रही हो। यदि जिम्मेदार आंखे बंद किये रहे तो संक्रमण फैलने की संभावना बढ़ जायेगी क्योंकि बी आर सी कार्यालय पर प्रतिदिन सैकडो की सँख्या में शिक्षक विभागीय कार्यो के लिए आते है।  

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button