जांघों के कालेपन के चलते नहीं पहन पाती शॉर्ट ड्रेसेज

शॉर्ट ड्रेसेज़, मिनी स्कर्ट्स या फिर बिकिनी पहनना हो, तो सबसे पहले थाई फैट और उसकी डार्कनेस के बारे में सोचकर टेंशन होने लगती है। अंत में इसे पहनने का ख्याल ही छोड़ने का ऑप्शन बचता है। अगर आप भी सिर्फ इस समस्या के चलते नहीं पहन पाती शॉर्ट ड्रेसेज़, तो आज हम आपके साथ कुछ ऐसे टिप्स शेयर करने वाले हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से कम कर सकती हैं इनर थाईज़ की डार्कनेस और सिर्फ थाईज़ ही नहीं, ये उपाय अंडरऑर्म्स, कोहनी, घुटनों का कालापन दूर करने में भी हैं बेहद असरदार।

नारियल तेल और नींबू का रस
जांघ हो, घुटना, कोहनी या फिर अंडरऑर्म्स, अगर इन जगहों की स्किन डार्क है, तो इसे दूर करने में नारियल तेल और नींबू के रस का मिश्रण बेहद असरदार है। इसके लिए नींबू की कुछ बूंदों को नारियल तेल में मिलाएं। इस पैक को जांघों के अंदरूनी हिस्सों पर जहां स्किन डार्क है अप्लाई करें और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। विटामिन सी से भरपूर नींबू डार्कनेस के साथ दाग-धब्बे दूर करता है, तो वहीं नारियल तेल स्किन को हाइड्रेट रखता है।

बेकिंग पाउडर पैक
बेकिंग पाउडर स्किन से जुड़ी कई समस्याएं दूर करता है। इसके लिए दो से तीन चम्मच के बराबर बेकिंग पाउडर लें। इसमें थोड़ी मात्रा में पानी डालते हुए गाढ़ा पेस्ट बना लें और इसे इनर थाइज पर अप्लाई करें। इस उपाय को आप अंडरऑर्म्स के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। स्किन का कालापन दूर करने में यह बेहद असरदार उपाय है।

मसूर दाल का पैक
इस पैक को बनाने के लिए मसूर दाल को एक रात पहले भिगोकर रख दें। सुबह इसे पीस लें। इसमें आधा चम्मच के बराबर हल्दी मिला लें। अब इसे जाघों पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। हल्का सूखने पर स्क्रब करते हुए पानी से धो लें। लाल मसूर दाल एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर होती है जो स्किन लाइट करने का काम करती है।

लैक्टिक एसिड पैक
इस पैक के भी नियमित इस्तेमाल का असर आपको कुछ ही हफ्तों में नजर आने लगेगा। इसके लिए एक बाउल में 1 चम्मच आलू का रस, 1 चम्मच नींबू का रस, 2 चम्मच दही और 1 चम्मच दूध का पाउडर मिक्स करें। इसे जांघों पर लगाकर कम से कम 10-15 मिनट रखें फिर पानी से धो लें। डार्क स्किन धीरे-धीरे लाइट होने लगती है।

Back to top button