शिवसेना नेता पर हमला: पूरी प्लानिंग के साथ किया गया था हमला

शिवसेना नेता संदीप थापर गोरा पर हमला करने के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि यह हमला एकदम नहीं बल्कि पूरी प्लानिंग के साथ किया गया था।

कमिश्नरेट पुलिस ने इस पूरे मामले की साजिश रचने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि हमला करने के मामले में नामजद टहल सिंह उर्फ लाडी अभी फरार है। गिरफ्तार आरोपी की पहचान जसविंदर सिंह उर्फ सनी के रूप में हुई है। आरोपी सनी के बारे में पुलिस को आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

बताया जा रहा है कि मामले में फरार चल रहे आरोपी टहल सिंह का नाम सुच्चा सिंह है, जिसके बारे में कमिश्नरेट पुलिस जांच कर रही है। एडीसीपी अमरजीत सिंह बराड़ ने बताया कि शिवसेना नेता गोरा थापर पर हमले के कुछ समय बाद ही पुलिस ने सरबजीत सिंह उर्फ सभा और हरजोत सिंह जोत को गिरफ्तार कर लिया था जबकि टहल सिंह वहां से फरार होने में कामयाब हो गया था आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लिया गया तो पूछताछ के दौरान जसविंदर सिंह का नाम सामने आया जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस इस मामले में पहले ही आरोपियों से वारदात में इस्तेमाल हथियार और मोबाइल बरामद कर चुकी है। जानकारी के अनुसार अबोवाल के रहने वाले जसविंदर सिंह ने ही इस पूरे मामले की साजिश रची थी। गोरा थापर पर हमला करने के बाद आरोपी टहल सिंह उर्फ सुच्चा सिंह सीधे जसविंदर सिंह के पास ही गया था जिसके बाद उसने ही जसविंदर सिंह को भगाने में मदद की है।

एक हफ्ते पहले हुई थी वारदात
पिछले शुक्रवार की सुबह निहंगों के बाणे में आए तीन युवकों ने बीच सड़क पर संदीप थापर गोरा के सिर और हाथों पर तलवारों से 12 बार ताबड़तोड़ हमला कर उन्हें बुरी तरह से घायल कर दिया था। वारदात के समय गोरा के साथ उनका सिक्योरिटी गार्ड भी था, लेकिन हमलावरों के सामने वो भी कुछ नहीं कर सका। इसके बाद हमलावर गोरा की एक्टिवा से ही फरार हो गए थे। सड़क से गुजर रहे लोग हमला होते देखते रहे, लेकिन किसी ने भी गोरा को बचाने की हिम्मत नहीं जुटाई। सारी घटना वहां लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

Back to top button