केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार जोधपुर पहुंचे शेखावत

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार जोधपुर पहुंचे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का जोरदार स्वागत किया गया। शेखावत ने किसी को निराश नहीं किया और सभी से मिलते हुए आगे बढ़ते रहे। स्टेशन से बाहर निकलने में ही उन्हें काफी समय लग गया। जोधपुर सांसद शेखावत केन्द्र में संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय पद संभालने के बाद पहली बार जोधपुर आए है। इससे पूर्व शेखावत एक बार राज्यमंत्री व केंद्र में जल शक्ति मंत्री के पद पर थे। 

शेखावत के स्वागत को यादगार बनाने के लिए भाजपा संगठन ने जोरदार तैयारी कर रखी थी। यहीं कारण रहा कि शेखावत की रेल के प्लेटफॉर्म पर पहुंचने से काफी पहले वहां बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंच गए। शेखावत के रेल से बाहर निकलते ही सभी उनकी तरफ उमड़ पड़े और उन्होंने जोरदार जयघोष से रेलवे स्टेशन को गुंजायमान कर दिया। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से व्यवस्था को बनाए रखा। सभी में शेखावत को माला पहनाने की होड़ मच गई। तेज उमस में भारी भीड़ से घिरे शेखावत कतई परेशान नजर नहीं आए। हमेशा की तरह मुस्कराते हुए उन्होंने सभी के अभिवादन का जवाब दिया।

रेलवे स्टेशन से एक खुले वाहन में शेखावत एक रोड शो के रूप में सर्किट हाउस स्थित अजीत कॉलोनी निवास स्थान पहुँचे। उनके साथ पोखरण के भाजपा विधायक महंत प्रताप पुरी, शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़, सुरसागर विधायक देवेंद्र जोशी, रामेश्वर दाधीच सहित कई नेता साथ थे। निवास सघन पर आराम से बैठ शेखावत का सभी कार्यकर्ताओं से मुलाकात का सिलसिला शुरू हुआ। अभी भी बड़ी संख्या में लोग शेखावत से मिलने पहुंचे। कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद शेखावत अपने निवास के लिए रवाना हो गए। 

तीन बार सांसद, तीन बार मंत्री
2014 में गजेंद्र सिंह शेखावत पहली बार जोधपुर से सांसद चुने गए थे इसके बाद उन्हें केंद्र में कृषि राज्य मंत्री बनाया गया था। 2019 में दूसरी बार सांसद बनने पर उन्हें प्रमोशन देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी कैबिनेट में जगह दी और जल शक्ति मंत्रालय जैसा बड़ा महकमा दिया। 2024 में जीत की हैट्रिक बनाई। इस बार भी उनको कैबिनेट मंत्री बनाया और पर्यटन और संस्कृति मंत्री विभाग का जिम्मा दिया गया है।

Back to top button