अदाणी ग्रुप के शेयरों में तेजी जारी, शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिल रही..

अदाणी ग्रुप के शेयरों में मंगलवार को तेजी देखने को मिली। ग्रुप के स्टॉक्स में बढ़त सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित पैनल के बयान के बाद आई है, जिसमें ये कहा गया था कि अदाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों में गड़बड़ी को लेकर कोई सबूत नहीं पाए गए हैं।

आज बाजार खुलते ही बीएसई पर अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 17.65 प्रतिशत तक चढ़ गया था। हालांकि, दोपहर 1 बजे तक हुए कारोबार में ये बढ़त कम होकर 13 प्रतिशत के आसपास रह गई।

अदाणी ग्रुप के सभी शेयर चढ़े

खबर लिखे जाने तक, अदाणी विल्मर का शेयर 9.99 प्रतिशत, अदाणी पोर्ट का शेयर 7.71 प्रतिशत, अदाणी पावर का शेयर 5.00 प्रतिशत, अदाणी ट्रांसमिशन का शेयर 5.00 प्रतिशत, अदाणी ग्रीन का शेयर 5.00 प्रतिशत, अदाणी टोटल गैस का शेयर 5 प्रतिशत और एनडीटीवी का शेयर 4.99 प्रतिशत बढ़कर कारोबार कर रहा था।

इसके अलावा अंबुजा सीमेंट का शेयर 1.44 प्रतिशत और एसीसी का शेयर 0.82 प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। अदाणी ग्रुप के सभी शेयरों में शुक्रवार से तेजी बनी हुई है।

भारतीय शेयर बाजार में तेजी

आज भारतीय बाजार में तेजी है। दोपहर एक बजे तक सेंसेक्स 232 अंक या 0.38 प्रतिशत की बढ़त के साथ और निफ्टी 90.05 अंक या 0.49 प्रतिशत की बढ़त के साथ 18,402 00 अंक पर था।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद आई थी गिरावट

अमेरिकी शॉर्ट सेलर फर्म हिंडनबर्ग की ओर से अदाणी ग्रुप को लेकर जनवरी के आखिर में एक रिपोर्ट जारी की गई थी। इसमें अदाणी ग्रुप के शेयरों में गड़बड़ी की बात कही गई थी। हिंडनबर्ग के इन आरोपों को अदाणी ग्रुप ने खारिज किया था। साथ ही कहा था कि यह रिपोर्ट ग्रुप की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए निकाली गई है। इसके बाद अदाणी एंटरप्राइजेज को अपना 20,000 करोड़ रुपये का एफपीओ भी रद्द करना पड़ा था।

Back to top button