शरद पवार ने कहा है कि नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ जो कुछ भी आरोप लगाया वह सच साबित हो रहा.. 

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी के नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ जो कुछ भी आरोप लगाया वह सच साबित हो रहा है क्योंकि वानखेड़े सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि उनकी पार्टी के नेता नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ जो कुछ भी आरोप लगाया वह सच साबित हो रहा है क्योंकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व जोनल निदेशक अब सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं। दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े ईडी के एक मामले में नवाब मलिक 23 फरवरी 2022 से जेल में है। 2021 में जब ड्रग्स ऑन क्रूज़ मामले की जांच की जा रही थी, नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ अनियमितताओं के कई आरोप लगाए। 

एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता नवाब मलिक एनसीबी के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े के खिलाफ जो आरोप लगा रहे थे वो सच साबित हो रहे हैं। उन्हें सच बोलने के लिए परेशान किया गया है।” 

आर्यन खान ड्रग्स केस में फंसे वानखेड़े
NCB में अपने कार्यकाल के दौरान, समीर वानखेड़े ने कई हाई-प्रोफाइल मामलों का नेतृत्व किया और सुशांत सिंह राजपूत-रिया चक्रवर्ती ड्रग्स मामले में कई बॉलीवुड हस्तियों से पूछताछ की। उनका आखिरी हाई-प्रोफाइल मामला कॉर्डेलियो क्रूज मामला था जिसमें उन्होंने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया था। इस मामले में समीर वानखेड़े पर आर्यन खान को छोड़ने की एवज पर शाहरुख खान से कथित तौर 25 करोड़ रुपए रिश्वत मांगने का आरोप है।

नवाब मलिक ने वानखेड़े पर क्या आरोप लगाए
2021 में क्रूज ड्रग्स केस में जांच के दौरान नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के धर्म, जाति, पहली शादी आदि के बारे में कई विस्फोटक दावे किए। दरअसल, नवाब मलिक के दामाद को समीर वानखेड़े के नेतृत्व में NCB ने ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया था और आठ महीने जेल में बिताने के बाद उन्हें जमानत मिल गई थी। नवाब मलिक के दामाद समीर खान के खिलाफ कोई सबूत नहीं था। नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि कि NCB ने 200 किलो हर्बल तंबाकू को गांजा के रूप में दिखाने की कोशिश की।

बॉलीवुड हस्तियों से वसूली
नवाब मलिक ने दावा किया था कि वानखेड़े ने महामारी के दौरान कई बॉलीवुड सितारों से पैसे वसूले। जेल में बंद एनसीपी नेता ने आरोप लगाया कि समीर वानखेड़े को एक मुस्लिम के रूप में पाला गया और उनका पूरा नाम समीर दाऊद वानखेड़े है, लेकिन उन्होंने अनुसूचित जाति श्रेणी के तहत भारतीय राजस्व सेवाओं में नौकरी पाने के लिए जाली दस्तावेज बनाए। मलिक ने यह भी कहा कि वानखेड़े की पहली शादी मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई थी।

Back to top button