गोंडा के सात दर्शनार्थी भी आतंकी हमले का हुए शिकार

गोंडा जिले के सात दर्शनार्थी भी जम्मू के रियासी में हुए आतंकी हमले का शिकार हुए हैं। सुकून की बात ये है कि इनमें किसी को दहशतगर्दों की गोली नहीं लगी, बल्कि बस पलटने से ये सभी जख्मी हो गये। सभी घायलों का उपचार जम्मू के शासकीय चिकित्सालय में चल रहा है। बस में सवार होकर श्रद्धालु मां वैष्णो देवी का दर्शन करने के बाद रियासी जिले में शिवखोड़ी का दर्शन करके वापस लौट रहे थे। इसी दौरान अचानक हमला हो गया।

गोंडा के छपिया थाना क्षेत्र अंतर्गत भिखारीपुर गांव में देर रात सबको हैरान कर देने वाली सूचना आई। हनुमान प्रसाद गुप्ता के मोबाइल फोन पर जम्मू पुलिस ने सूचना दी कि आपके भाई देवी प्रसाद गुप्ता और उनके परिजन हादसे में घायल हो गये हैं। सूचना मिलते ही परिवार में मातम छा गया। बुजुर्ग मां और पिता रोने लगे। पड़ोसियों ने एकत्रित होकर उन्हें हिम्मत से काम लेने की सलाह दी।

हनुमान ने बताया कि देवी प्रसाद गुप्ता, उनकी पत्नी नीलम गुप्ता, बेटा प्रिंस और बेटी पलक वैष्णो देवी के दर्शन करने जम्मू गये थे। उनके साथ वजीरगंज के खिरिया मझगवां निवासी राजेश गुप्ता और उनकी पत्नी बिट्टन देवी के अलावा मनकापुर गायत्रीनगर के रहने वाले मित्र राजेश राय भी थे। बिट्टन देवी प्रसाद की बहन और राजेश गुप्ता बहनोई हैं।

मसकनवा-बभनान मार्ग पर पेट्रोल पंप के पास देवी प्रसाद किराना की दुकान चलाते हैं। उनके पिता सूर्यनाथ गुप्ता ने बताया कि देवी प्रसाद से जब फोन पर बात हुई तो उन्होंने बताया हम लोगों को गोली नहीं लगी है। बस के ड्राइवर को आतंकियों की गोली लग गई थी, जिसके चलते अनियंत्रित होकर बस खाईं में जा गिरी और हम सभी जख्मी हो गये। सबको इलाज के लिए जम्मू लाया गया है।

केंद्रीय राज्यमंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने जाना परिजनों का हाल
गोंडा संसदीय क्षेत्र के लोगों के आतंकी हमले में शिकार की सूचना मिलने के बाद केंद्रीय राज्यमंत्री कीर्तिवर्धन सिंह भी सक्रिय हो गये। उन्होंने जम्मू प्रशासन से बात कर बेहतर उपचार की गुजारिश की। इसके अलावा देवी प्रसाद गुप्ता के भाई हनुमान के मोबाइल फोन पर वीडियो कॉल करके पूरी मदद का भरोसा दिलाया। कीर्तिवर्धन ने कहा कि चिंता न करिए सब ठीक हो जाएगा। उधर, छपिया के भिखारीपुर में सुबह 11 बजे मनकापुर के उपजिलाधिकारी यशवंत राव, तहसीलदार सतपाल सिंह, क्षेत्रीय लेखपाल स्नेहलता और भाजपा के मंडल अध्यक्ष जीतेंद्रनाथ पांडेय व थानाध्यक्ष कृष्णगोपाल राय ने पहुंचकर परिजनों से बातचीत की।

Back to top button