Home > राज्य > दिल्ली > आतंकी जुनैद का लव जिहाद का मामला आया सामने, अपनी ही पत्नी काकरवाया था धर्म परिवर्तन

आतंकी जुनैद का लव जिहाद का मामला आया सामने, अपनी ही पत्नी काकरवाया था धर्म परिवर्तन

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की गिरफ्त में मौजूद आतंकी आरिज खान उर्फ जुनैद के खिलाफ लव जेहाद का मामला भी सामने आया है। उसने धर्म परिवर्तन कराने के लिए विशेष समुदाय की लड़की से शादी की थी। वह नए सिरे से आतंकी संगठन खड़ा करने के लिए उत्तर प्रदेश में ही घूमता रहा। उसने यूपी में तीन-चार जगह काफी लोगों से संपर्क साध लिया था। स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बटला हाउस एनकाउंटर के एक महीने बाद जुनैद नेपाल भाग गया था।

आतंकी जुनैद के खिलाफ लव जिहाद का मामला आया सामनेवहां कुछ महीने रहने के बाद उसने एक समुदाय विशेष की लड़की से शादी की। कुछ महीने बाद उसने पत्नी को धर्म परिवर्तन करा मुस्लिम बना दिया। जुनैद ने पूछताछ में कहा कि उसने धर्म परिवर्तन कराने के लिए ही उससे शादी की थी।
तीन-चार साल रहे थे साथ
जुनैद और उसकी बीवी तीन-चार वर्ष साथ रहे थे और कोई बच्चा नहीं है। इसके बाद जुनैद सऊदी अरब चला गया था। उसने बताया कि अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर ने नेपाल में शादी नहीं की थी। पुलिस अधिकारी मान रहे हैं कि जुनैद ने सुरक्षा एजेंसियों से बचने के लिए ही नेपाल में शादी की थी।

जुनैद ने पूछताछ में बताया कि आईएम के खत्म होने के बाद फिर से आतंकी संगठन खड़ा करने के लिए उसने यूपी को निशाने पर लिया था। वह आजमगढ़ समेत तीन-चार जगह गया और काफी लोगों से संपर्क किया।

जुनैद ने बताया कि नेपाल में वह कुरैशी के साथ घूमता था। कई बार वे अकेले भी घूमते थे। अब सुरक्षा एजेंसियां उन लोगों को रडार पर ले रही हैं, जिनसे जुनैद ने संपर्क साधा था।
फरीदाबाद होकर आया था तबाही का सामान
राजधानी में वर्ष 2008 में हुए बम धमाकों में इस्तेमाल विस्फोटक फरीदाबाद के रास्ते लाया गया था। कर्नाटक से आतंकी ट्रेन से आए थे। दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी होने के कारण वे फरीदाबाद में उतर गए।

अहमदाबाद ब्लास्ट व 15 अगस्त के चलते उस समय दिल्ली में हाई अलर्ट था। मोड्यूल सरगना आतिफ अमीन इससे वाकिफ था। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के अनुसार, जुनैद ने पूछताछ में बताया कि उनके गिरोह के सादाब व सैफ विस्फोटक लेने कर्नाटक गए थे। वहां रियाज भटकल उर्फ रोशन खान ने विस्फोटक दिया था।

ट्रेन से आते समय दिल्ली में हाई अलर्ट के कारण आतिफ ने उन्हें फरीदाबाद में ही उतरने का निर्देश दिया। सैफ व सादाब फरीदाबाद में उतरे। यहां आतिफ व साजिद बाइक से पहुंचे।

आतिफ ने इनसे विस्फोटक ले लिया और दोनों को बस से जाने को कहा। आतिफ विस्फोटक बाइक पर दिल्ली लेकर आया। वे यहां से बदरपुर बॉर्डर, सारिता विहार व साईन बाग होकर एल-18 पहुंचे थे।

Loading...

Check Also

सिग्नेचर ब्रिज विवाद को लेकर मनोज तिवारी ने CM केजरीवाल के खिलाफ दर्ज कराई FIR

सिग्नेचर ब्रिज के उद्घाटन के मौके पर हुए विवाद के बाद भाजपा सांसद मनोज तिवारी …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com