यहाँ देखें भालू-बाघ की खौफनाक फाइट, जाने कौन जीता…विडियो

महाराष्ट्र के ताडोबा नेशनल पार्क में बाघ और भालू की खौफनाक फाइट का वीडियो कैमरे में कैद किया गया है. वीडियो में दिखाई देता है कि बाघ भालू की ओर दौड़ लगाता है, लेकिन इसके कुछ देर बाद ही भालू बाघ पर अटैक करता है. आइए जानते हैं कैसे हुई फाइट और कौन जीता?

यहाँ देखें भालू-बाघ की खौफनाक फाइट, जाने कौन जीता...विडियो फाइट में बाघ भालू को मारने के लिए वार करता है, लेकिन आसानी से ऐसा नहीं कर पाता. दोनों कुछ देर तक एक-दूसरे पर हावी होने की कोशिश करते रहते हैं.

"CLASH OF THE TITANS"

"T-54 and sloth bear fight "Video Credit: Akshay Kumar M( Team BFSL)

Gepostet von The Bamboo Forest Safari Lodge, Tadoba am Donnerstag, 1. März 2018

बैंबू फॉरेस्ट सफारी लॉज के अक्षय कुमार ने इस वीडियो को कैप्चर किया है. उन्होंने बताया है कि बाघ 7 साल का है और पार्क में काफी असरदार है. 

बताया जाता है कि मादा भालू अपने बच्चे के साथ पानी की तलाश में बाघ के क्षेत्र में पहुंच गई थी. इसी दौरान बाघ ने उस पर हमला कर दिया.

अपने बच्चे को बचाने की कोशिश में मादा भालू ने बाघ पर तेजी से पलटवार किया.

काफी देर तक दर्शक दोनों जानवरों की लड़ाई को देखते रहे और ये तय करना मुश्किल था कि जीत किसकी होगी.

अक्षय कुमार ने बताया है कि शुरुआत में बाघ करीब 5 मिनट तक भालू पर वार करता रहा. उन्होंने कहा कि काफी खौफनाक लड़ाई थी. 15 मिनट तक दोनों जानवर एक दूसरे पर वार करते रहे.

दोनों ही जानवर इस दौरान घायल हो गए. जबकि भालू का बच्चा इस दौरान भाग गया.

अक्षय कुमार इस दौरान टूरिस्ट के साथ सफारी पर निकले थे, तभी उन्हें ये फाइट दिखाई दी. उन्होंने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया.

भालू और बाघ की फाइट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसे कई लाख लोग अब तक देख चुके हैं.

 

 

 
Back to top button