पंजाब के इन शहरों में बढ़ाई गई सुरक्षा, भारी सुरक्षा फोर्स तैनात

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में आतंकी हमलों के बाद पंजाब में भी सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है। पंजाब पुलिस के महानिदेशक (डी.जी.पी.)गौरव यादव ने बताया है कि पंजाब के सीमावर्ती इलाकों जैसे पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन और फिरोजपुर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है ताकि राज्य में सुरक्षा व्यवस्था बनी रहे और किसी भी आतंकी घटना को सिर न उठाने दिया जाए।

इस बीच पंजाब पुलिस ने भारतीय वायुसेना, सेना तथा अन्य केंद्रीय एजैंसियों के साथ उच्च स्तरीय बैठकें की हैं जिसमं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गंभीर चिंतन किया गया है। पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों केसाथ भी बैठकें की हैं जिसमें सीमा पर बी.एस.एफ. तथा पंजाब पुलिस के बीच में आपसी तालमेल को और बढ़ाने का फैसला किया गया है। डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि जम्मू-कश्मीर में हुई आतंकी घटनाओं को देखते हुए क्यू.आर.टी., एस.ओ.जी. यूनिटों तथा घटक कमांडोज को विभिन्न क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए तैनात कर दिया गया है।

इन कमांडोज को आतंकी घटनाओं से निपटने का विशेष प्रशिक्षण मिला हुआ है और उनके पास अत्याधुनिक हथियार भी हैं। जम्मू-कश्मीर की घटनाओं को देखते हुए उस तरफ से पंजाब में प्रविष्ट होने वाले वाहनों की अंतर्राज्यीय नाकों पर गहन तलाशी ली जा रही है। पंजाब पुलिस ने आज बी.एस.फ. के साथ मिलकर सीमावर्ती क्षेत्रों में कंटीली बाड़ के पास सर्च अभियान भी चलाया तथा साथ ही डी.जी.पी. निर्देशों के बाद संवेदनशील इलाकों में एस.ओ.जी. कमांडोज को उनके बुल्ट प्रूफ अत्याधुनिक वाहनों के साथ तैनात किया गयाहै। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी राज्य पुलिस को प्रदेश में पूरी तरह से अमन शांति बनाकर रखने केलिए हरसंभव सुरक्षात्मक कदम उठाने के लिए कहा है।

Back to top button