सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एहतियात के तौर पर सुरक्षाबलों ने चलाया तलाशी अभियान

जम्मू संभाग के जिला सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास के गांवों में शुक्रवार को एहतियात के तौर पर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। शनिवार को अनंतनाग-राजोरी सीट पर मतदान है। ऐसे में सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। हाल ही में कठुआ के अलग-अलग हिस्सों में संदिग्ध देखे जाने की सूचना के मद्देनजर तलाशी अभियान चलाया गया।

अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को बईं-लालाचक के अग्रिम क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास कई गांवों में तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि एहतियात के तौर पर शुरू किए गए ऑपरेशन के दौरान निगरानी के लिए ड्रोन भी तैनात किए गए। सुरक्षाबलों ने सीमा क्षेत्र में घर-घर जाकर सत्यापन किया।

उन्होंने बताया कि कुछ संदिग्ध लोगों की आवाजाही की रिपोर्ट मिलने के बाद ऑपरेशन ग्रुप ने शुक्रवार को आईबी के पास बेईं-लालाचक फॉरवर्ड इलाके में अपना तलाशी अभियान शुरू किया।

तलाशी के दौरान ‘ब्लैक पैंथर’ ऑपरेशंस कमांड वाहन का भी इस्तेमाल किया गया। सुरक्षाकर्मियों ने गांवों के अलावा खेत और जंगली इलाकों में तलाशी ली। कर्मियों ने सीमा के करीब रहने वाले लोगों के पहचान दस्तावेजों की भी जांच की। मंगुचेक, सादकेचेक, रीगल और चहवाल समेत कई अग्रिम गांवों में तलाशी अभियान चलाया गया।

Back to top button