प्रधानमंत्री के श्रीनगर दौरे से पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा चाक-चौबंद

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीनगर दौरे के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि पीएम के कार्यक्रम के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों ने श्रीनगर की हाई प्रोफाइल यात्रा के मद्देनजर सभी महत्वपूर्ण सड़कों और जंक्शन पर अतिरिक्त नाके स्थापित कर दिए हैं।

प्रधानमंत्री श्रीनगर में एक योग कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। यह कार्यक्रम शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) के पिछले हिस्से में होगा। उप-राज्यपाल प्रशासन ने यात्रा के लिए पहले से ही बड़े पैमाने पर इंतजाम करना शुरू कर दिए हैं। जम्मू-कश्मीर खेल परिषद को प्रशिक्षकों सहित इस अवसर के लिए 3,000 खिलाड़ियों को जुटाने का जिम्मा सौंपा गया है।

प्रधानमंत्री की समर्पित सुरक्षा टीम आयोजन स्थल को मानक अभ्यास के रूप में अपने नियंत्रण में रखने के लिए कार्यक्रम से कुछ दिन पहले श्रीनगर पहुंचेगी। श्रीनगर अतंरराष्ट्रीय एयरपोर्ट रोड से एसकेआईसीसी सहित प्रमुख स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।
अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी के अलावा विशेष अभियान समूह (एसओजी) के जवान पूरे शहर में तैनात हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस कमांडो और सीआरपीएफ के जवान किसी भी घटना को रोकने के लिए एसकेआईसीसी के आसपास तैनात रहेंगे। काजीगुंड में कश्मीर में प्रवेश करने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है।

Back to top button