मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का दूसरा दिन, नर्सिंग घोटाले पर आज होगी चर्चा

मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का आज मंगलवार को दूसरा दिन है। सदन में प्रश्नकाल के बाद आज नर्सिंग घोटाले पर चर्चा होगी। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने पक्ष और विपक्ष दोनों को सुनने के बाद सोमवार को नियम अनुसार नर्सिंग घोटाले पर चर्चा का आश्वासन दिया था। सदन में चर्चा के लिए विधानसभा की कार्यवाही के दौरान दो ध्यानाकर्षण सदन में होंगे। इसमें उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, विधायक जयवर्धन सिंह और विधायक लखन घनघोरिया

मध्यप्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। आज भी नर्सिंग के मुद्दे पर सदन में हंगामे के आसार हैं। सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होगी। सदन में 7 पत्रों को पटल पर रखा जाएगा। विधानसभा की कार्यवाही के दौरान 2 ध्यानाकर्षण सदन में होंगे। विधायक आशीष गोविंद शर्मा रेल लाइन के लिए अधिग्रहित भूमि का कम मुआवजा को लेकर ध्यान आकर्षित करेंगे। उप नेता प्रतिपक्ष हेमंत कटारे, विधायक जयवर्धन सिंह और विधायक लखन घनघोरिया सदन में नर्सिंग कॉलेज को नियम विरुद्ध मान्यता देने को लेकर लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री का ध्यानकर्षण करेंगै। इसके अलावा आशीष गोविंद शर्मा इंदौर-बुधनी रेल लाइन के लिए अधिग्रहित भूमि का कम मुआवजा दिए जाने की ओर राजस्व मंत्री का ध्यान आकर्षित करेंगे। बता दें सोमवार को नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने स्थगन प्रस्ताव लाकर नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने को लेकर चर्चा की मांग रखी थी। इस पर पक्ष और विपक्ष दोनों के बीच नोंकझोंक हुई। जिसके बाद मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप और अध्यक्ष के व्यवस्था देने के बाद मामला खत्म हुआ।

पांच पत्रों को रखा जाएगा
वहीं, सदन में आज पांच पत्रों को भी पटल पर रखा जाएगा। बता दें सोलहवीं विधानसभा का मानसून सत्र 1 जुलाई से प्रारंभ हुआ है। यह सत्र 19 जुलाई तक चलेगा। इस दौरान 14 बैठक प्रस्तावित है। तीन जुलाई को डॉ. मोहन सरकार अपना बजट पेश करेगी। सरकार ने लोकसभा चुनावों के चलते एक अप्रैल 2024 से 31 जुलाई 2024 तक लेखानुदान पेश किया था, जिसे सदन ने फरवरी मार्च के सत्र के दौरान स्वीकृति प्रदान की थी। अब शेष आठ माह के लिए मोहन सरकार अपना पूर्ण बजट ला रही है।

सीएम लोकपथ मोबाइल एप का करेंगे लोकार्पण
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एवं लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह मंगलवार सुबह 11 बजे विधानसभा स्थित समिति कक्ष क्रमांक-दो के समक्ष लोक निर्माण विभाग के ‘लोकपथ’ मोबाइल एप का सिंगल क्लिक से लोकार्पण करेंगे।

Back to top button