बड़ी खबर: SBI में खाता है तो चेक करे अपना अकाउंट, हजारों ग्राहकों के कटे रुपये

आप किसान हैं और आपका खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो सावधान हो जाएं। आपके लिए बड़े काम की खबर है, देख लीजिए वरना बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक बिना बताए अपने ग्राहकों के खाते पर चार्ज लगा रहा है।SBI में खाता है तो चेक करे अपना अकाउंट
एसबीआई ने किसानों के खातों से मौसम की जानकारी देने के नाम पर बिना बताए ही 990 रुपये काट लिए हैं। रिपोर्ट की मानें तो ये हाल पूरे देश का है। पूरे देश में एक करोड़ एक लाख केसीसी धारक किसानों के खाते हैं। इन खातों से 990 करोड़ रुपये काटे गए हैं। जबकि केंद्र सरकार पहले ही टोल फ्री नंबर के जरिए यह सुविधा फ्री में मुहैया करा रही है।

मामले का खुलासा तब हुआ जब एक किसान हजारीलाल शर्मा के पास एसबीआई से फोन आया, जिसमें उनके खाते से 990 रुपये की राशि मौसम की जानकारी के नाम पर काटने की जानकारी दी गई।

इसके बाद शर्मा ने बैंक प्रबंधन को लिखित शिकायत की लेकिन बैंक ने उनकी राशि वापस नहीं की। शर्मा के मुताबिक, बैंक के मैनेजर ने उन्हें बताया कि बिना मंजूरी लिए ब्रांच के साथ देशभर के किसानों के खातों से बैंक की मुंबई स्थित मुख्य शाखा से यह राशि काटी जा रही है। 
Back to top button