महाराष्ट्र में सरपंच की हत्या, एक अन्य घायल; शरद पवार की पार्टी के नेता के खिलाफ मामला दर्ज

महाराष्ट्र के बीड जिले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (सपा) के एक पदाधिकारी और उसके सहयोगियों द्वारा कथित तौर पर हमला किए जाने के बाद एक गांव के सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को परली तहसील के बैंक कॉलोनी इलाके में हुई इस घटना के लिए राकांपा (सपा) नेता शशिकांत उर्फ ​​बबन गिट्टे और उनके चार सहयोगियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि पीड़ित, मरालवाड़ी गांव के सरपंच बापूराव अंधाले और ज्ञानबा गिट्टे, आरोपियों में से एक के घर गए और अंधाले तथा शशिकांत के बीच झगड़ा हो गया।

अधिकारी ने बताया कि शशिकांत ने कथित तौर पर अपनी पिस्तौल निकाली और बापूराव पर गोली चला दी, जिसके बाद उसके सहयोगी राजाभाऊ नेहारकर ने दरांती से उस पर हमला कर दिया और उसकी हत्या कर दी।

उन्होंने बताया कि ज्ञानबा गिट्टे को भी आरोपियों ने गोली मारी और उन पर हमला किया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या), 307 (हत्या का प्रयास) और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों तथा शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक नंदकुमार ठाकुर ने कहा, हमने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है, जिनमें से एक घायल है तथा अन्य चार की तलाश जारी है।

Back to top button