Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > गोरखपुर विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के निवर्तमान अध्यक्ष समेत 3 पर दर्ज हुआ मुकदमा

गोरखपुर विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के निवर्तमान अध्यक्ष समेत 3 पर दर्ज हुआ मुकदमा

गोरखपुर। हॉस्टल में छात्र की पिटाई करने के मामले में कैंट पुलिस ने गोरखपुर विश्‍वविद्यालय छात्रसंघ के निवर्तमान अध्यक्ष अमन यादव समेत तीन पर मुकदमा दर्ज किया है। घटना के बाद से ही आरोपित फरार है। पुलिस उनकी तलाश में दबिश दे रही है।

कुशीनगर, तुर्कपट्टी के दहूं गांव निवासी अतुल राय दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में एमएससी प्रथम वर्ष के छात्र हैं। अतुल नाथ चंद्रावत (एनसी) छात्रावास के कमरा नंबर 117 में रहते हैं। रविवार शाम सात बजे छात्रसंघ के निवर्तमान अध्यक्ष अमन यादव, अध्यक्ष पद के प्रत्याशी भाष्कर चौधरी और कई समर्थकों के साथ हॉस्टल में पहुंचे। छात्र का आरोप है कि यह लोग उसके ऊपर एक धरने में शामिल होने का दबाव बना रहे थे। मना करने पर पिटाई करने के बाद पिस्टल सटा दिया। शोर मचाने पर छात्रावास में रहने वाले सहपाठी जुटे तो जान से मारने की धमकी देते हुए आरोपित फरार हो गए। सीओ कैंट प्रभात राय ने बताया कि अमन यादव, भाष्कर चौधरी समेत तीन के खिलाफ छात्रावास में घुसकर मारपीट, तोडफ़ोड़ करने और धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोपितों की तलाश चल रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

समर्थकों पर फिर धमकी देने का आरोप

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के एनसी छात्रावास में छात्र को मारने-पीटने की घटना के आरोपित निवर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष के समर्थकों पर एक बार फिर धमकाने का आरोप लगा है। छात्रावासियों ने सोमवार को फिर तहरीर देकर कहा है कि अमन समर्थकों ने फिर से घेर कर जान से मारने की धमकी दी। धमकाते हुए कहा गया है कि रविवार को केवल पिस्टल सटाई थी, अब सीधे गोली मारेंगे। दस मिनट पर धमकाने के बाद तीन मोटरसाइकिलों से पहुंचे बदमाश चले गए।

एनसी छात्रावास के छात्रों का कहना है कि तहरीर देने के बाद भी पुलिस की छूट का असर यह है कि अमन यादव व भाष्कर चौधरी सोमवार को पुलिस के सामने धरने में मौजूद रहे। किसी ने उनसे यह तक नहीं पूछा कि उन्होंने निर्दोष छात्र पर हमला क्यों किया? शाम को अतुल राय व अनुज शुक्ला एक और छात्रावासी के साथ सब्जी लेकर एनसी हॉस्टल के गेट पर पहुंचे तभी तीन मोटरसाइकिलों पर आए आठ-नौ मनबढ़ों ने उन्हें घेर लिया। यह सभी खुद को अमन का समर्थक बता रहे थे। धमकाया कि मना करने के बाद भी तुमने केस दर्ज करा ही दिया। अब तुम्हारे साथ और बुरा होगा।

भास्कर चौधरी छात्रावासियों पर लगाया जातिसूचक हमले का आरोप

रविवार को छात्रावास में अतुल राय को पीटने व पिस्टल सटाने के मामले में आरोपी बनाए गए भास्कर चौधरी ने भी पुलिस को तहरीर देकर छात्रावासियों पर जातिसूचक अपशब्द देने का आरोप लगाया है। एसएसपी को तहरीर भेजने के साथ ही भास्कर ने इसकी प्रति डीजीपी व विभिन्न आयोगों को भी उपलब्ध कराई है। भास्कर का कहना है कि वह सोमवार को प्रस्तावित धरने के लिए संपर्क करने एनसी हॉस्टल में गए थे। इसी दौरान अतुल व उनके साथियों ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए पीटा। छात्रसंघ के निवर्तमान अध्यक्ष अमन यादव आदि के बीच-बचाव पर उनकी जान बची। भास्कर ने 1500 रूपये छीनने का भी आरोप लगाया है।

Loading...

Check Also

16 दिसंबर को साढ़े तीन घंटे प्रयागराज में गुजारेंगे पीएम मोदी

प्रयागराज : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रोटोकाल पीएमओ ने जारी कर दिया है। वह 16 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com