Samsung ने पेश किया Android 15 पर आधारित OneUI 7 का बीटा वर्जन

Samsung ने ऑपरेटिंग सिस्टम Android 15 पर आधारित अपकमिंग कस्टम यूजर इंटरफेस One UI 7 का बीटा वर्जन पेश कर दिया है। कंपनी ने इस साल अक्टूबर में आयोजित सैमसंग डेवलपर कॉन्फ्रेंस 2024 में इससे पर्दा उठाया था। वन यूआई 7 के हाइलाइटेड फीचर्स की बात करें तो इसमें नया स्क्रीन ग्रिड ‘स्लिकर’ दिया है।

One UI 7 Beta सभी यूजर्स के लिए हुआ लॉन्च

Samsung ने अपने कॉम्युनिटी फोरम में बताया कि One UI 7 beta को सभी यूजर्स के लिए पेश कर दिया गया है। हालांकि, इसका स्टेबल वर्जन कब रिलीज किया जाएगा इसे लेकर जानकारी उपलब्ध नहीं है। इसके रोल आउट को लेकर Samsung Members ऐप पर नोटिफिकेशन मिलेगी। 

कब मिलेगा स्टेबल अपडेट

रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी अपकमिंग फ्लैगशिप Galaxy S25 लाइनअप के साथ One UI 7 को लॉन्च करेगी। यानी इसका स्टेबल अपडेट 2025 तक ही यूजर्स को मिलेगा। Samsung Galaxy S25 सीरीज को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसे साल 2025 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। सैमसंग ने पिछले साल गैलेक्सी एस24 को इस साल जनवरी में लॉन्च किया था।

One UI 7 की खूबियां

One UI 7 के साथ सैमसंग के स्मार्टफोन को Android 15 का अपडेट मिलेगा। Android का नया वर्जन पिछले महीने लॉन्च हुआ है, जिसे अब तक कुछ ही प्रमुख स्मार्टफोन कंपनी जैसे Vivo, iQOO, और Nothing ने अपने स्मार्टफोन्स के लिए रिलीज किया है।

Samsung ने इस यूआई में बिलकुल नए आइकन सेट दिए हैं। कंपनी ने सभी स्टॉक एप आईकन जिसमें डायलर, कॉन्टैक्ट, सेटिंग, कैमरा, गैलरी, ब्राउजर, थीम के आइकन शामिल हैं। ये सभी आइकन एंड्रॉइड मैटेरियर डिजाइन फॉलो करते हैं। आइकन के साथ-साथ कंपनी ने यूआई में कई कॉस्मैटिक चेंज भी किए हैं।

One UI 7 का सबसे हाइलाइटेड फीचर कैमरा ऐप में मिलने वाले वाला है। कैमरा ऐप के सभी कंट्रोल जैसे कैमरा मोड, क्विक कंट्रोल, जूम शॉर्टकट्स के आसान एक्सेस के लिए बॉटम में रिलोकेट किया गया है। इसके साथ ही दूसरे शूटिंग मोड्स को हॉरिजॉन्टल बार में दिया गया है।

Back to top button