चल रहा था फुटबॉल मैच, बीच स्टेडियम में घुस आई ट्रेन, खिलाड़ी खेलते रहे

खेलों के शौकीन आपको दुनियाभर में मिल जाएंगे. अपने पसंदीदा गेम को स्टेडियम में जाकर मैच देखना बहुत पसंद करते हैं. सोचिए, कभी फुटबॉल मैच के बीच में स्टेडियम (Rail line inside football stadium) के अंदर ट्रेन चलते हुए आ जाए तो क्या होगा? आप शायद इसकी कल्पना भी नहीं कर पाएंगे लेकिन दुनिया में एक ऐसा भी फुटबॉल का मैदान है जिसके अंदर से ट्रेन गुजरती है.

आपने स्टेडियम में होने वाले मैच बहुत से देखे होंगे लेकिन शायद ही कभी कोई ऐसा खेल का मैदान देखा हो, जिसमें से ट्रेन गुजर जाती हो. आज एक ऐसा ही वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो पोस्ट किया गया है, जिसमें एक ट्रेन फुटबॉल के मैदान (Slovakia train in ground) के बीच से होकर चली जा रही है और खिलाड़ी अपने गम खेलते रहते हैं.

खेल के बीच से गुजर गई ट्रेन
वायरल वीडियो में दिख रहा मैदान स्लोवाकिया में मौजूद है. स्लोवाकियन टीम टैट्रन सीर्नी बालॉग के मैदान में स्टैंड और ग्राउंड के बीच से पुराने जमाने की स्टीम इंजन वाली ट्रेन गुजरती है. इससे खिलाड़ियों का ध्यान तो खेल ने उतना नहीं भटकता लेकिन स्टैंड में बैठे लोगों का पूरा ध्यान भटकता है. ये एक नैरो गेज रेलवे है यानी छोटी पटरी वाली ट्रेन है, जो ट्रेन स्टैंड के ठीक नीचे से गुजरती नजर आ रही है. हालांकि दर्शक इसे देखकर भी तालियां बजाते नज़र आते हैं.

काफी दिलचस्प है इतिहास
इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर imjustculture नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो पर लोगों ने बहुत से कमेंट भी किए हैं. एक यूज़र ने बताया कि ये ट्रेन स्लोवाकिया की धरोहर है और टूरिस्ट इस ट्रेन का इस्तेमाल घूमने के लिए करते हैं. ये ट्रेन 1898 में बनाई गई थी. एक यूज़र ने कहा कि ये रियल नहीं हो सकता तो एक ने ये भी कहा कि धुआं खिलाड़ियों की सेहत बिगाड़ सकता है.

Back to top button