दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान डेविड वॉर्नर पर 12 लाख रुपये का लगा जुर्माना..

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सोमवार को आईपीएल 2023 के 34वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 रन से हरा दिया। दिल्‍ली की जीत के बाद कप्‍तान डेविड वॉर्नर को मोटा जुर्माना भरना पड़ा। जानिए मैच के दौरान दिल्‍ली कैपिटल्‍स से क्‍या गलती हुई।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान डेविड वॉर्नर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सोमवार को आईपीएल 2023 के 34वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धीमी ओवर गति बरकरार रखी। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने हैदराबाद को मात देकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम पर खेले गए मुकाबले में पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 144/9 का स्‍कोर बनाया। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 137/6 का स्‍कोर बना सकी। दिल्‍ली के गेंदबाजों ने समय पर ओवर पूरे नहीं किए।

आईपीएल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कहा, ‘दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान डेविड वॉर्नर पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है क्‍योंकि उनकी टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में धीमी ओवर गति बरकरार रखी। चूकि यह टीम का पहला अपराध है तो कप्‍तान पर जुर्माना लगाया गया है।’

ध्‍यान दिला दें कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए मौजूदा आईपीएल की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही थी। दिल्‍ली को शुरुआती पांच मैचों में लगातार शिकस्‍त मिली और फिर उसने अपने होमग्राउंड पर कोलकाता नाइटराइडर्स को पटखनी देकर जीत का खाता खोला।

पता हो कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स की यह 7 मैचों में दूसरी जीत रही और आईपीएल 2023 की अंक तालिका में वो 10वें यानी आखिरी स्‍थान पर काबिज है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की यह सात मैचों में पांचवीं शिकस्‍त रही और वह प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर है। दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को एक बार फिर आमने-सामने होंगे। दोनों टीमों के बीच अब मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

Back to top button