लेकसिटी की युवतियों को स्वरोजगार मुहैया कराने के लिए रोटरी क्लब की मुहिम, पिंक ऑटो रिक्शा किए वितरित

रोटरी क्लब एलीट के परी अभियान में युवतियों को भेंट किए जा रहे ऑटो रिक्शा का रंग गुलाबी है। क्लब ने परिवहन विभाग से यह रंग विशेष तौर पर स्वीकृत कराया है, जो इन्हें चलाने वाली आत्मनिर्भर युवतियों को अलग पहचान देगा।

दो ऑटो रिक्शा शुक्रवार को पंचवटी स्थित सचिन मोटर्स शो रूम पर आयोजित कार्यक्रम में रोटरी 3056 के प्रान्तपाल डॉ निर्मल कुणावत ने आशार्थी युवतियों को भेंट किए। डॉ कुणावत ने कहा कि पर्यटन नगरी उदयपुर में महिला ऑटो चालक द्वारा चलाए जाने वाले ऑटो और कैब की डिमांड है। अकेली या सहेलियों के ग्रुप में यहां घूमने आने वाली महिलाएं पुरुष ऑटो चालक के साथ सहज नहीं हो पाती।

असुरक्षा का भाव उनके मन में रहता है। लेकसिटी में कई विदेशी महिलाएं सोलो ट्रिप पर आती हैं। उन्हें भी सहज और निर्भीक होकर घूमने के लिए महिला ऑटो चालक की जरूरत होती है। डॉ कुणावत ने कहा कि रोटरी क्लब एलिट का परी अभियान दोहरे मापदंड पूर्ण करेगा। ऑटोचालक युवतियों को आत्मनिर्भर बनाने में कारगर होगा, वहीं पर्यटक महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करेगा।

क्लब के अध्यक्ष वकास श्रीमाली ने बताया कि 50 पिंक कलर के ऑटो डोनेट करने का लक्ष्य है, जिनमें से पांच ऑटो दिसंबर 2023 में दिए थे। दो ऑटो रिक्शा आज दिए जा रहे हैं। शेष 43 रिक्शा की व्यवस्था जल्द की जाएगी। रिक्शा वितरण कार्यक्रम में क्लब के पूर्व प्रान्तपाल रमेश चौधरी, क्लब सचिव अजय लोढा व सचिन मोटर्स के सुभाष सिंघवी मौजूद थे।

Back to top button