ऋषिकेश: आज एम्स आएंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, चिकित्सकों से करेंगे संवाद

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आएंगे और परिसर में मां के नाम एक पौधा अभियान के तहत पौधरोपण भी करेंगे। उपराष्ट्रपति के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने एम्स में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान हेलिकॉप्टर की लैंडिंग का ट्रायल भी किया गया। एम्स प्रशासन के मुताबिक, एक सितंबर को उपराष्ट्रपति एम्स में होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंच रहे हैं। इस दौरान वह चिकित्सकों से भी संवाद करेंगे। इसके बाद पौधरोपण भी करेंगे।

ट्रायल के दौरान किया गेट बंद, लोग हुए पेरशान
हेलिकाॅप्टर के लैंडिंग व टेक ऑफ के ट्रायल के दौरान एम्स के सुरक्षाकर्मियों ने गेट नंबर तीन को बंद कर दिया। इसी गेट से मरीज, तीमारदार व एंबुलेंस प्रवेश करते हैं। ट्रायल कई बार हुआ। इस दौरान 15-15 मिनट के लिए गेट बंद किया गया। इसकी वजह से गेट के बाहर वाहनों की लाइन लग गई। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई।

रविवार को एम्स में उपराष्ट्रपति को दौरा है। इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के हेलिकाॅप्टर की लैंडिंग व टेकऑफ के ट्रायल किए गए।
– संदीप कुमार, पीआरओ, एम्स

स्वच्छ ऊर्जा एकमात्र विकल्प

कल सीएसआईआर-भारतीय पेट्रोलियम संस्थान में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उप राष्ट्रपति ने कहा कि स्वच्छ ऊर्जा सिर्फ एक और विकल्प नहीं है, यह एकमात्र विकल्प है। अगर हमारे पास यह नहीं है तो हमें अस्तित्व की चुनौतियों सामना करना पड़ेगा, टिकाऊ भविष्य के बारे में भी यही बात है।

Back to top button