गुजरात के खिलाफ रिंकू सिंह ने कमाल की पारी खेली थी, आइए जानते हैं इडेन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट..

इस सीजन दूसरी बार दोनों टीमें एक-दूसरे के आमने सामने होंगे। पिछली बार केकेआर ने मेजबान टीम को 3 विकेट से हरा दिया था। गुजरात के खिलाफ रिंकू सिंह ने कमाल की पारी खेली थी। आइए जानते हैं इडेन गार्डन्स की पिच रिपोर्ट।

आईपीएल 2023 के दूसरे हाफ की शुरुआत हो चुकी है। इस फेज के आधे मैच खेले जा चुके हैं। शनिवार को डबल हेडर मैच का पहला मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स बनाम गुरजात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेला जाएगा।

पिछली बार रिंकू सिंह ने किया था कमाल 

बता दें कि इस सीजन दूसरी बार दोनों टीमें एक-दूसरे के आमने सामने होंगे। पिछली बार केकेआर ने मेजबान टीम को 3 विकेट से हरा दिया था। इस मैच में रिंकू सिंह ने कमाल की पारी खेली थी। आखिरी ओवर में उन्होंने 5 छक्के जड़कर केकेआर को विजयी बनाया था।

पिछली मुकाबले में मिली हार का बदला लेने के लिए हार्दिक एंड कंपनी पूरी तरह तैयार है। वहीं, प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए नितीश राणा के योद्धाओं को इस मुकाबले में शानदार परफॉर्मेंस करने की जरुरत है।

क्या कहती है इडेन की पिच

इडेन गार्डन्स की पिच की बात करें तो यहां की विकेट बल्लेबाजों के लिए अनुकूल मानी जाती है। यहां की पिछ पर बाउंस होने की वजह से बैटर्स को शॉट लगाने में काफी आसानी होती है। वहीं, इस स्टेडियम की बाउंड्री भी छोटी है, जिससे ज्यादा रन बनने की संभावना बढ़ जाती है। हालांकि, इस विकेट का फायदा तेज गेंदबाजों को भी मिलता है।

इस विकेट पर रन बनाने की बात करें तो पहली पारी में औसतन 150-160 के बीच का स्कोर रहता है। इस स्टेडियम में सबसे सर्वाधिक स्कोर पंजाब ने केकेआर के खिलाफ बनाया है। केकेआर के खिलाफ पंजाब ने 204 रन बनाया था।

वहीं, इसी स्टेडियम पर बैंगलोर टीम महज 49 रन पर ऑलआउट हो गई थी। इस स्टेडियम में टॉस का काफी महत्व है। टी-20 फॉर्मेट में यहां पर ज्यादातर मुकाबलों में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती है।

Back to top button