काउंटी लीग में वापसी करना चाहते हैं डेल स्टेन

- in खेल

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने रविवार को खुलासा किया कि उनका लक्ष्य जून में इंग्लिश काउंटी हैंपशर की तरफ से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करना है. चौतीस वर्षीय स्टेन पिछले दो वर्षों में चोटों से जूझते रहे हैं और इस दौरान अधिकतर समय वह खेल से दूर रहे. लेकिन उन्होंने सुपरस्पोर्ट टेलीविजन से कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान श्रृंखला से बाहर रहने के बाद अब वह पूरी फिटनेस हासिल करने के करीब हैं. जनवरी में भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में उनकी एड़ी चोटिल हो गयी थी.

स्टेन ने कहा, ‘‘मैं 12 या 15 ओवर तक कर सकता हूं लेकिन यह टेस्ट मैच में प्रतिस्पर्धी बनने के लिये पर्याप्त नहीं है. दक्षिण अफ्रीकी टीम अभी कुछ समय तक नहीं खेलेगी.’’ स्टेन दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने के शान पोलाक के 421 विकेट से केवल दो विकेट दूर हैं. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के जुलाई – अगस्त में श्रीलंका दौरे में यह रिकॉर्ड तोड़ने का मौका मिल सकता है. उन्होंने कहा,‘‘ मुझे एक और महीना विश्राम के लिये मिलेगा. मैं आईपीएल में नहीं खेल रहा हूं. मेरी निगाह अब जून में हैंपशर की तरफ से खेलने और फिर जुलाई में श्रीलंका में खेलने पर लगी हैं.’’

रहाणे ने किया स्मिथ का समर्थन

अफ्रीकी टीम के दिग्गज खिलाड़ी स्टेन का इंटरनेशनल रिकॉर्ड प्रभावी रहा है. उन्होंने अब तक 86 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 419 विकेट झटके हैं. इस दौरान उन्होंने 26 बार पांच या इससे ज्यादा विकेट लिए हैं और 5 बार 10 विकेट लिए हैं. स्टेन का वनडे रिकॉर्ड भी जबर्दस्त रहा है. उन्होंने 116 मैचों में 180 विकेट अपने नाम किए हैं. स्टेन के घरेलू मैचों के रिकॉर्ड को देखें तो उन्होंने लिस्ट ए के 166 मैचों में 259 विकेट हासिल किए हैं. इसके अलावा 129 प्रथम श्रेणी मैचों में 578 विकेट लिए हैं.

 
 
 

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व