तेजस्वी आज पेश करेंगे नीतीश सरकार के पिछले 8 महीने खिलाफ का रिपोर्ट कार्ड

आरजेडी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हाल ही में संपन्न हुए उप चुनाव में पार्टी की जीत के बाद अब पूरे एक्शन में आ चुके हैं और जमकर नीतीश सरकार पर हमले कर रहे हैं. इसी क्रम में तेजस्वी यादव बुधवार को नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ एक रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे और सरकार की विफलताओं को गिनवाएंगे.

तेजस्वी आज पेश करेंगे नीतीश सरकार के पिछले 8 महीने खिलाफ का रिपोर्ट कार्डमाना जा रहा है कि तेजस्वी यादव नीतीश सरकार के खिलाफ जो रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे उसमें सबसे बड़ा मुद्दा होगा हाल के दिनों में बिहार में हुए सांप्रदायिक दंगे, जिसकी वजह से नीतीश कुमार की काफी किरकिरी हो रही है. 17 मार्च को भागलपुर में शुरू हुए सांप्रदायिक दंगे और उसके बाद रामनवमी के पर्व के बाद प्रदेश के तकरीबन 8 जिलों में फैली सांप्रदायिक हिंसा के मुद्दे को लेकर तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरेंगे.

गौरतलब है कि 2005 में जब मुख्यमंत्री के तौर पर नीतीश कुमार ने बिहार की कमान संभाली थी और 2017 के बीच बिहार में सांप्रदायिक दंगों की घटना कभी भी सुनने को नहीं मिली. मगर पिछले साल भाजपा के साथ गठबंधन करके फिर से सरकार बनाने के बाद से प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा के कई मामले सामने आए हैं.

रिपोर्ट कार्ड में तेजस्वी यादव इस बात को लेकर चर्चा कर सकते हैं कि किस तरीके से नीतीश कुमार ने भाजपा और RSS के सामने घुटने टेक दिए हैं. जिसकी वजह से प्रदेश में लगातार सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं होती जा रही है और सुशासन का दावा करने वाले नीतीश ऐसी घटनाओं को रोकने में नाकामयाब दिख रहे हैं.

सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं के अलावा हाल ही में उच्चतम न्यायालय द्वारा अनुसूचित जाति और जनजाति को लेकर कानून में बदलाव को लेकर भी तेजस्वी यादव नीतीश सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे और रिपोर्ट कार्ड में इस बात का जिक्र होगा कि बिहार में पिछले कुछ वक्त में किस तरीके से दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़ा है.

रिपोर्ट कार्ड में तेजस्वी यादव बिहार सरकार के पिछले 8 महीने के हम अपना कामकाज का भी लेखा जोखा पेश करेंगे. प्रदेश में पिछले कुछ महीनों में जिस तरीके से कई घोटाले सामने आए हैं, इसको लेकर भी तेजस्वी यादव रिपोर्ट कार्ड में जिक्र करेंगे. सृजन घोटाला, शौचालय घोटाला, डस्टबिन घोटाला, छात्रवृत्ति घोटाला का जिक्र रिपोर्ट करना होगा.

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा अब तक नहीं दिए जाने के मुद्दे को भी रिपोर्ट कार्ड में तेजस्वी यादव उठाएंगे. तेजस्वी यादव प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनने के बावजूद विकास नहीं होने के मुद्दे को भी जोर शोर से उठाएंगे और इस बात का जिक्र करेंगे कि डबल इंजन की सरकार होने के बावजूद भी बिहार को अब तक विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला है.

Loading...

Check Also

अनंत कुमार के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक, कहा- 'अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे'

अनंत कुमार के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक, कहा- ‘अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे’

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com