प्री-स्टिच्ड साडियां खरीदने पर इन बातों का रखें ध्यान

नो डाउट साड़ियां ट्रेडिशनल मौकों के लिए बेस्ट ऑप्शन हैं। ये लगभग हर तरह के बॉडी शेप पर ये जंचती हैं। साड़ी में परफेक्ट लुक और फीगर के लिए इन्हें सही तरह से ड्रेप करना बहुत जरूरी है, जो थोड़ा मुश्किल काम होता है और इसी वजह से कई बार शादी-ब्याह या ऐसे दूसरे फंक्शन में चाहते हुए भी साड़ी कैरी नहीं कर पाते। ऐसे ही चैलेंजेस को देखते हुए मार्केट में अब प्री-स्टिच्ड साड़ियों का ऑप्शन अवेलेबल हैं। इन्हें रेडी टू वियर और प्री-ड्रेप्ड साड़ियों के नाम से भी जाना जाता है।

प्री-स्टिच्ड साड़ियों को बांधना बहुत ही आसान होता है और बिना किसी की मदद से आप इन्हें पहन सकती हैं। प्लीट्स से लेकर पल्लू तक सब कुछ बना-बनाया होता है। अगर आप भी ऐसी साड़ी लेने की सोच रही हैं, तो कुछ खास बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। आइए जान लेते हैं इस बारे में।

ओकेज़न के हिसाब से चुनें
इस बात का ख्याल तो आपको हर बार साड़ी खरीदते वक्त रखना चाहिए। शादी-ब्याह हो, एनिवर्सरी, फेस्टिवल या फिर ऐसा ही कोई और मौका। ये रेडी टू वेयर साड़ियों की खरीददारी का सबसे पहला टिप है। नाइट फंक्शन के लिए डार्क और थोड़ा शिमरी ऑप्शन चुनें, वहीं डे फंक्शन के लिए लाइट और थोड़ा कलरफुल साड़ी चुनें।

पल्लू की लेंथ पर दें ध्यान

रेडी टू वियर साड़ियों का पल्लू पहले से सेट होता है, तो एक बार ट्रायल करके देख लें कि उसकी लेंथ सही हो। कमर से ऊपर का पल्लू बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। पल्लू की लेंथ घुटने तक या घुटने से एक इंच ऊपर या नीचे हो सकती है। आजकल तो महिलाएं जमीन पर लहराता पल्लू भी कैरी कर रही हैं, लेकिन ये देखने में तो अच्छा लग सकता है, लेकिन कंफर्टेबल नहीं होता। इसलिए पल्लू नॉर्मल ही लें।

साइज जरूर चेक कर लें
रेडी टू वियर साड़ियों का भी ट्रायल, दूसरे कपड़ों जितना ही जरूरी है। वेस्ट साइज सही नहीं होगा, तो ये साड़ियां न दिखने में अच्छी लगेंगी और न ही इन्हें पहनकर आप कंफर्टेबल रहेंगी।

Back to top button