पंजाब पॉवर कॉर्पोरेशन में जूनियर इंजीनियर के रिक्त पदों पर निकली भर्ती

इंजीनियर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। पंजाब पॉवर कॉर्पोरेशन की ओर से जूनियर इंजीनियर (JE) के रिक्त पदों पर को भरने के लिए भर्ती की घोषणा की गयी है। इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को तय कर दिया गया है, जिसके अनुसार आवेदन प्रॉसेस 9 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएगी।

जेई पद के लिए योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन शुरू होते ही विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट pspcl.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 1 मार्च 2024 की गई है।

कौन कर सकता है आवेदन
जूनियर इंजीनियर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ बीटेक या 60 प्रतिशत अंकों के साथ इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त किया है। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी विस्तृत जानकारी के लिए एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

एप्लीकेशन प्रॉसेस
इस भर्ती में आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in पर जाना होगा। इसके बाद भर्ती से संबंधित आवेदन लिंक पर क्लिक करें। अब आपको पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा और उसके बाद अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। अंत में उम्मीदवार निर्धारित आवेदन शुल्क जमा करेंगे और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लेंगे।

उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से पंजाब पॉवर कॉर्पोरेशन की ओर से जूनियर इंजीनियर (JE) के कुल 544 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

Back to top button