स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में अप्रेंटिस पदों पर हो रही भर्ती

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (SAIL) की ओर से अप्रेंटिस पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी आईटीआई या इंजीनियरिंग में डिग्री/ डिप्लोमा प्राप्त कर चुके हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। अप्रेंटिसशिप के लिए एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर जाकर भरा जा सकता है। ऑनलाइन फॉर्म भरने के लास्ट डेट 30 सितंबर 2024 तय की गई है।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 356 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से ट्रेड अप्रेंटिस के लिए 165 पद, टेक्नीशियन अप्रेंटिस के लिए 135 पद और ग्रेजुएट अप्रेंटिस के लिए 53 पद आरक्षित हैं।

कौन कर सकता है आवेदन

ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण किया हो। टेक्नीशियन अप्रेंटिस पदों पर फॉर्म भरने के लिए अभ्यर्थी ने इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हो और ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने बीई/ बीटेक डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही 30 सितंबर 2024 को ध्यान में रखते हुए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन प्रॉसेस

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से अप्रेंटिसशिप पोर्टल/ NATS पोर्टल पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन कर लें। पंजीकरण होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए की भी श्रेणी के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क जमा नहीं करना होगा। भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट जाकर नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।

Back to top button