ओएनजीसी में अप्रेंटिस के बंपर पदों पर हो रही भर्ती

सरकारी नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। ऑयल और नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ONGC) की ओर से अप्रेंटिसशिप के 2236 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है जो 25 अक्टूबर 2024 तक जारी रहेगी। योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से NAPS पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in और NATS पोर्टल nats.education.gov.in पर जाकर भर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का पदानुसार 10वीं/ 12वीं/ ITI/ डिप्लोमा/ बीएससी/ बीई/ बीटेक/ बीबीए आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से से कम और अधिकतम आयु 24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना आवेदन की लास्ट डेट को ध्यान में रखकर की जाएगी।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शैक्षिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों का रिजल्ट 15 नवंबर 2024 को जारी किया जायेगा। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर सूचित किया जायेगा। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में भी शामिल होना होगा। इस प्रक्रिया में सफल अभ्यर्थियों को रिक्त पद पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

इस भर्ती में ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 9 हजार रुपये प्रतिमाह, तीन वर्षीय डिप्लोमा एवं दो वर्षीय आईटीआई वाले उम्मीदवारों को 8050 रुपये प्रतिमाह, ट्रेड अप्रेंटिस एक वर्षीय वाले उम्मीदवारों को 7700 रुपये प्रतिमाह एवं ट्रेड अप्रेंटिस (10वीं, 12वीं) वाले उम्मीदवारों को 7000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जायेगा। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Back to top button