राजस्थान में सहकार बैंकों में रिक्त चल रहे पदों पर होगी भर्ती, पढ़े डिटेल

राजस्थान में सहकार बैंकों में रिक्त चल रहे पदों पर भर्ती होगी। केन्द्रीय सहकारी बैकों में कम्प्यूटर प्रोग्रामर, प्रबंधक एवं बैंकिग सहायक के रिक्त 551 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए शीघ्र ही विज्ञप्ति जारी होगी। इससे बैंकों में होने वाले कार्यों में गति आ सकेगी। राजस्थान सहकारी भर्ती बोर्ड को बैंकों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए पदों की सूचना भेजी जा चुकी है। रजिस्ट्रार सहकारिता मेघराज सिंह रतनू ने यह जानकारी दी। रतनू शनिवार को जयपुर जिले की ग्राम सेवा सहकारी समिति, धानक्या में सदस्य किसानों से रूबरू हो रहे थे। बता दें, चुनावी वर्ष में गहलोत सरकार का फोकस युवाओं पर रहेगा। सीएम गहलोत ने ऐसे संकेत दिए है। प्रदेश में युवाओं को रोजगार देना उनकी सरकार की पहली प्राथमिकता है। 

5 लाख नए किसानों को फसली ऋण वितरण का लक्ष्य

रतनू ने इस वर्ष प्रदेश में 5 लाख नए किसानों को फसली ऋण वितरण का लक्ष्य रखा गया है जिसमें से जयपुर जिले में 35 हजार नए किसानों को फसली ऋण वितरण किया जाएगा और नवम्बर, 2022 तक 12 हजार नए किसानों को फसली ऋण दिया जा चुका हैं। उन्होंने समिति में ऋण वितरण की ऑनलाइन प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली तथा मौके पर ही समिति ने सदस्य किसान की बॉयोमैट्रिक पद्धति से ऋण से संबंधित प्रक्रिया को पूरा किया।

गहलोत सरकार का रोजगार पर फोकस 

सीएम अशोक गहोलत ने संकेत दिए है कि इस बार बजेट में नौकरियों के लिए द्वार खोले जाएंगे। सरकार का लक्ष्य अधिक से अधिक युवाओं को नौकरिया देना है। बता दें, सीएम गहलोत ने बजट के दौरान डेढ़ लाख नई भर्तियों की घोषणा की थी। सीएम गहलोत ने रीट भर्ती परीक्षा में भी पदों की संख्या में बढ़ोतरी की थी। माना जा रहा है कि इस बार बजट जनवरी में आ सकता है। सीएम ने संकेत दिए है कि इस बजट में युवाओं और किसानों के लिए बड़ी घोषणाएं की जाएंगी। 

Back to top button